Ind vs Ban: हो गया कंफर्म, भारत दौरे पर आएगी बांग्लादेशी टीम, बोर्ड ने मानी खिलाड़ियों की 11 मांगे

मांगों को लेकर बांग्लादेश के 60 खिलाड़ी हड़ताल पर चले गए थे और क्रिकेट से जुड़ी किसी भी गतिविधियों में शामिल होने से मना कर दिया था।

By सुमित राय | Published: October 24, 2019 09:14 AM2019-10-24T09:14:11+5:302019-10-24T09:14:11+5:30

Ind vs Ban: Bangladesh players call off strike, India vs Bangladesh series is on | Ind vs Ban: हो गया कंफर्म, भारत दौरे पर आएगी बांग्लादेशी टीम, बोर्ड ने मानी खिलाड़ियों की 11 मांगे

बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने अपनी हड़ताल खत्म कर दी है।

googleNewsNext
Highlightsबांग्लादेशी खिलाड़ियों ने ढाका में बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक के बाद हड़ताल खत्म कर दी।बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सीईओ निजामुद्दीन चौधरी ने पुष्टि की है कि टीम का भारत दौरा जारी रहेगा।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए भारत दौरे का रास्ता साफ हो गया है, क्योंकि टीम के खिलाड़ियों ने ढाका में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक के बाद बुधवार को अपनी हड़ताल खत्म कर दी।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सीईओ निजामुद्दीन चौधरी ने पुष्टि करते हुए बताया कि बोर्ड ने आश्वासन दिया है कि खिलाड़ियों की मांगों को पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा, 'हमने खिलाड़ियों के साथ एक सार्थक बैठक की और बोर्ड ने उनकी अधिकांश मांगों को स्वीकार करने का फैसला किया है।'

बता दें कि सोमवार को अपनी 11 सूत्री मांगों को लेकर बांग्लादेश के 60 खिलाड़ी हड़ताल पर चले गए थे और क्रिकेट से जुड़ी किसी भी गतिविधियों में शामिल होने से मना कर दिया था। इन खिलाड़ियों में टी20 और टेस्ट टीम के कप्तान शाकिब अल हसन के अलावा तमीम इकबाल और मुश्फिकुर रहीम जैसे शीर्ष खिलाड़ी शामिल थे।

खिलाड़ियों के स्ट्राइक पर जाने के बाद 3 नवंबर से शुरू हो रहे टीम के भारत दौरे पर खतरा मंडराने लगा था, लेकिन अब बीसीबी सीईओ निजामुद्दीन चौधरी ने पुष्टि की है कि टीम का भारत दौरा जारी रहेगा।

बता दें कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम को तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों के लिए अगले महीने भारत का दौरा करना है। टी20 सीरीज की शुरुआत तीन नवंबर से होगी और पहला मैच दिल्ली में खेला जाएगा। इसके बाद अगले दो मैच 7 नवंबर को राजकोट में और 10 नवंबर को नागपर में खेले जाएंगे। इसके बाद टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी और पहला टेस्ट 14 नवंबर से इंदौर में खेला जाएगा। भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट 22 नवंबर से कोलकाता में खेला जाएगा।

Open in app