Ind vs Aus: रविचंद्रन अश्विन ने किया खुलासा, बताया विराट कोहली ने क्यों की प्रैक्टिस मैच में गेंदबाजी

Virat Kohli: स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने खुलासा किया है कि सीए इलेवन के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में कप्तान विराट कोहली ने क्यों की गेंदबाजी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: November 30, 2018 7:35 PM

Open in App

सिडनी में प्रैक्टिस मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ भले ही भारतीय गेंदबाज संघर्ष करते नजर आए लेकिन कप्तान विराट कोहली ने गेंदबाजी का जिम्मा संभालकर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा, हालांकि कोहली ने सिर्फ दो ओवर की गेंदबाजी की और उसमें 6 रन दिए लेकिन मैदान के अंदर और बाहर मौजूद फैंस ने इसका लुत्फ उठाया। 

कोहली के गेंदबाजी की तस्वीरें और वीडिया सोशल मीडिया में जमकर शेयर किए गए। इस बीच स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इस बात का खुलासा किया है कि आखिर कप्तान कोहली ने गेंदबाजी क्यों की। 

तीसरे दिन के खेल के बाद अश्विन ने मजाक में कहा, 'मेरे ख्याल से वह गेंदबाजों को शायद ये सबक देना चाहते थे कि हमें कहां गेंदबाजी करनी चाहिए।'

32 वर्षीय ऑफ स्पिनर अश्विन, जिन्होंने 336 टेस्ट विकेट लिए हैं ने कहा कि कोहली का स्पैल ऐसे समय में आया जब गेंदबाज थक रहे थे और नई गेंद लिए जाने का इंतजार कर रहे थे। उन्होंने कहा, 'वह कुछ ओवर ही फेंकना चाहते थे। दूसरी नई गेंद आने से पहले गेंदबाज थक रहे थे।' कोहली ने अपनी पार्ट टाइम गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया। उनकी पहली गेंद पर बुमराह ने कैच छोड़ दिया वर्ना उन्हें विकेट भी मिल गई होती। 

लेकिन इस प्रैक्टिस मैच के तीसरे दिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन ने भारतीय गेंदबाजी का जमक इम्तिहान लिया और डि आर्की शॉर्ट की 91 गेंदों में 74 रन की पारी की मदद से 356/6 का स्कोर बनाया, जो भारत के 358 रन के स्कोर से सिर्फ दो रन कम है। 

ऑस्ट्रेलिया इलेवन के लिए मैक्स ब्रायंट (62), हैरी निल्सन (56 नाबाद) और एरॉन हार्डी (69) ने भी अर्धशतक जड़े। 

भारत के लिए मोहम्मद शमी सबसे कामयाब रहे जिन्होंने तीन विकेट झटके हैं जबकि उमेश यादव और अश्विन ने एक-एक विकेट लिया।  

टॅग्स :विराट कोहलीरविचंद्रन अश्विनभारत Vs ऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या