Ind vs Aus: पर्थ की पिच को देखकर कोहली ने जताई खुशी, बोले- उम्मीद है ये काम नहीं करेगा ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहले टेस्ट मैच में हराने के बाद भारतीय टीम को 14 दिसंबर से पर्थ में दूसरा टेस्ट मैच खेलना है।

By सुमित राय | Published: December 13, 2018 1:20 PM

Open in App

ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहले टेस्ट मैच में हराने के बाद भारतीय टीम को 14 दिसंबर से पर्थ में दूसरा टेस्ट मैच खेलना है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मैच पर्थ में नए मैदान पर होने वाला है, जहां भारत ने कोई भी मैच नहीं खेला है। पर्थ के नए ग्राउंड की पिच को देखकर काफी खुश हैं और कहा कि उम्मीद है कि पिच की घास को नहीं हटाया जाएगा।

मैच के एक दिन पहले कोहली ने कहा कि हमने पर्थ की पिच पर काफी घास देखी है और उम्मीद है कि इसे हटाया नहीं जाएगा। यह टीम के तेज गेंदबाजों के लिए अधिक मददगार साबित होगी। उन्होंने कहा कि ऐडिलेड ओवल मैदान से इस ग्राउंड पर ज्यादा घास है और ऐसे में हम सकारात्मक मानसिकता के साथ दूसरे टेस्ट मैच के लिए मैदान पर उतरेंगे।

कोहली ने कहा कि टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने के लिए गेंदबाजों की अहम भूमिका होती है, क्योंकि बल्लेबाज बड़ा स्कोर खड़ा कर लें लेकिन मैच जीतने के लिए 20 के 20 विकेट लेना जरूरी है। उन्होंने कहा कि आप चाहें 500 या 600 रन बनाए, उसका कोई फायदा नहीं है अगर गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं, लेकिन अगर गेंदबाज 20 विकेट लेने में सक्षम हैं, तो 300 रनों का स्कोर भी काफी होता है। मैं खुश हूं कि हमारे पास ऐसे अच्छे गेंदबाज हैं, जिनमें 20 विकेट लेने का जुनून है।"

बता दें कि भारतीय टीम ने ऐडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 31 रनों से मात दी थी। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 250 का स्कोर खड़ा कर ऑस्ट्रेलिया को 235 रनों पर समेट दिया था। इसके बाद भारतीय टीम ने 307 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को 323 रनों का लक्ष्य दिया, लेकिन कंगारू टीम 291 रनों पर ही ढेर हो गई।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाविराट कोहलीक्रिकेट ग्राउंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या