Ind vs Aus, 1st Test: जानें भारत में कितने बजे और कहां देख सकेंगे इंडिया-ऑस्ट्रेलिया का पहला टेस्ट मैच

Ind vs Aus, 1st Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 6 दिसंबर से ऐडिलेड में खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: December 05, 2018 1:12 PM

Open in App

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 6 दिसंबर से ऐडिलेड में खेला जाएगा। भारत ने ऑस्ट्रेलिया में कभी कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीता है, लेकिन कई एक्सपर्ट्स को उम्मीद है कि कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया इस बार कमाल करने में कामयाब होगी। पहले टेस्ट से पहले ही भारतीय टीम ने अपने 12 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी है, वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है।

- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच कब और कहां खेला जाएगा ?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच ऐडिलेड ओवर मैदान पर 6 दिसंबर गुरुवार से खेला जाएगा।

- भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच का प्रसारण कितने बजे से होगा ?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच को लाइव प्रसारण भारतीय समय के अनुसार सुबह 5.30 बजे से होगा। इस मैच के लिए टॉस भारतीय समय के अनुसार सुबह 5 बजे होगा।

- भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पहले टेस्ट मैच का लाइव प्रसारण किस चैनल पर होगा ?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच को लाइव प्रसारण भारत में सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। मैच की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव ऐप पर देख सकते हैं। इसके अलावा मैच का लाइव अपडेट lokmatnews.in पर भी पढ़ सकते हैं।

- किसके हाथ में होगी भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान ?

टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में होगी, वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी टिम पेन करेंगे।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

भारत :विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया :टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), मार्कस हैरिस, एरोन फिंच, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रैविस हेड, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन ल्योन और जोश हेजलवुड (उपकप्तान)।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाविराट कोहलीटिम पेन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या