करियर के दौरान मानसिक स्थिति पर ध्यान देना महत्वपूर्ण: डेविड मिलर

इंडियन प्रीमियर लीग और भारत दौरे के साथ काफी व्यस्त रहे मिलर ने अपनी एकाग्रता वापस हासिल करने के लिए हाल में ब्रेक लिया।

By भाषा | Published: November 14, 2019 5:50 PM

Open in App
ठळक मुद्देडेविड मिलर ने कहा कि व्यस्त कार्यक्रम के कारण खेल से ब्रेक लेना बेहद महत्वपूर्ण है।मिलर ने अपनी एकाग्रता वापस हासिल करने के लिए हाल में ब्रेक लिया।

दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी बल्लेबाज डेविड मिलर ने मानसिक स्वास्थ्य पर गौर करने की जरूरत पर जोर देकर कहा कि व्यस्त कार्यक्रम के कारण खेल से ब्रेक लेना बेहद महत्वपूर्ण है। इस वर्ष विश्व कप, इंडियन प्रीमियर लीग और भारत दौरे के साथ काफी व्यस्त रहे मिलर ने अपनी एकाग्रता वापस हासिल करने के लिए हाल में ब्रेक लिया।

स्पोर्ट्स24.को.जेडए ने मिलर के हवाले से कहा, ‘‘पिछले कुछ महीनों में मैंने कुछ समय का ब्रेक लिया। मैं हाल में क्रूगर राष्ट्रीय पार्क गया जिससे कि खेल की व्यस्तता से दूर रह सकूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह बेहद महत्वपूर्ण है कि अपने करियर के दौरान आप अपनी मानसिक स्थिति का ध्यान रखें और यह ऐसी चीज है जिस पर आगे बढ़ते हुए मैं और अधिक ध्यान दूंगा।’’

पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल ने गुरुवार को कहा कि मानसिक समस्याओं के कारण सक्रिय खिलाड़ियों का ब्रेक लेना उनके देश में लगभग ‘महामारी’ बनता जा रहा है और उन्होंने क्रिकेट बोर्ड से तुंरत इस पर ध्यान देने का अनुरोध किया।

टॅग्स :दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या