ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने बताया वर्ल्ड कप में डॉट गेंदों का महत्व

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस को खुशी है कि उन्होंने सटीक गेंदबाजी करने के लिये जो कड़ी मेहनत की थी उसका अब उन्हें फायदा मिल रहा है।

By भाषा | Published: June 13, 2019 3:50 PM

Open in App
ठळक मुद्देकमिंस ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार लय से गेंदबाजी की तथा 33 रन देकर तीन विकेट लिये।ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पैट कमिंस की शानदार गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान को 41 रन से हराया।

टॉन्टन, 13 जून। सीमित ओवरों की क्रिकेट में खाली गेंदों के महत्व पर जोर देते हुए ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस को खुशी है कि उन्होंने सटीक गेंदबाजी करने के लिये जो कड़ी मेहनत की थी उसका अब उन्हें फायदा मिल रहा है। इस 26 वर्षीय गेंदबाज ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार लय से गेंदबाजी की तथा 33 रन देकर तीन विकेट लिये। उन्होंने इस विश्व कप में अब तक सर्वाधिक गेंदे ऐसी की हैं जिन पर रन नहीं बने।

कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया की पाकिस्तान पर 41 रन से जीत के बाद कहा, ‘‘पिछले दो वर्षों में मेरे खेल में यह सबसे बड़ा सुधार आया। मैं लेंथ पर नियंत्रण रखता हूं और रन बनाना मुश्किल कर देता हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप आसानी से एक दो रन देते हैं तो 300 का स्कोर आसान लक्ष्य बन जाता है। एक रन लेने से रोकना बेहद महत्वपूर्ण होता है। इसका मतलब है कि अगर आप ओवर में एक बाउंड्री देते हो तो यह महंगा ओवर नहीं होगा और इसमें दस या 11 नहीं पांच या छह रन बनेंगे।’’

पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया के बीच टॉन्टन के काउंटी ग्राउंड में विश्व कप-2019 का 17वां मैच खेला गया, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 41 रन से जीत दर्ज की। मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया 49 ओवर में 307 रन पर सिमट गया। टारगेट का पीछा करते हुए पाकिस्तान 45.4 ओवर में 266  रन बना ही बना सका।

टॅग्स :पैट कमिंसआईसीसी वर्ल्ड कपऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या