श्रीलंका दौरे से हट सकते हैं कोहली, BCCI ने कहा, 'विराट जब चाहेंगे, मिलेगा आराम'

लगातार क्रिकेट खेल रहे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली श्रीलंका दौरे से हट सकते हैं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 22, 2018 03:32 PM2018-02-22T15:32:13+5:302018-02-22T16:03:36+5:30

If Virat Kohli wants to rest, he will get it, says BCCI | श्रीलंका दौरे से हट सकते हैं कोहली, BCCI ने कहा, 'विराट जब चाहेंगे, मिलेगा आराम'

विराट कोहली ले सकते हैं श्रीलंका दौरे से आराम

googleNewsNext

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली दुनिया के उन कुछ चुनिंदा क्रिकेटर्स में शामिल हैं, जो तीनों फॉमेट में खेलते हैं। कोहली ने आखिरी बार क्रिकेट से ब्रेक पिछले साल दिसंबर में लिया था, जब उन्होंने गर्लफ्रेंड अनुष्का शर्मा से शादी की थी। इसके बाद कोहली 5 जनवरी से शुरू हुए दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट, 6 वनडे और अब तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले दो मैच खेल चुके हैं। कोहली इस दौरे पर शानदार फॉर्म में रहे हैं और चार शतकों की मदद से 800 से ज्यादा रन बना चुके हैं। 

लेकिन अब मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोहली दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद क्रिकेट से ब्रेक ले सकते हैं और वह 6 मार्च से श्रीलंका में होने वाली टी20 ट्राई सीरीज में नहीं खेलेंगे। इस बात पर अंतिम फैसला इस हफ्ते के अंत में श्रीलंका दौरे के लिए होने वाली चयनसमिति की बैठक में लिया जाएगा।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कोहली के आराम लेने के बारे में कहा है, 'अगर विराट विश्राम लेना चाहते हैं, तो उन्हें वह मिलेगा। विराट के मामले में वही निर्णय लेते हैं कि वह खेलेंगे या नहीं। लेकिन क्या पता वह इस टी20 सीरीज में खेलें क्योंकि ये इस सीजन की आखिरी इंटरनेशनल सीरीज होगी। एक बार ये सीरीज खत्म होने पर उन्हें आईपीएल से पहले 15 दिन का आराम मिलेगा।'

इस बारे में पूछे जाने पर चयनसमिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद ने कॉमेंट करने से इनकार कर दिया। लेकिन पिछले साल नवंबर में अपने आराम करने की चर्चा को लेकर कोहली ने मीडिया पर भड़कते हुए कहा था, 'जब मेरे शरीर को आराम की जरूरत होगी, मैं लूंगा। मैं रोबोट नहीं हूं, आप मेरी स्किन को काटकर देख सकते हैं, मेरे शरीर से भी खून निकलता  है।' (पढ़ें: Ind Vs SA, 2nd T20: दूसरे टी-20 में के बाद कोहली ने कही ये बातें, जानिए किसे बताया हार के लिए जिम्मेदार)

चयन समिति की बैठक में कोहली के अलावा तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को भी आराम दिए जाने को लेकर चर्चा हो सकती है। ये दोनों ही पिछले कई महीनों से तीनों फॉर्मेट्स में लगातार टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। अगले सीजन में टीम इंडिया को 63 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं और उससे पहले डेढ़ महीन लंबा चलने वाल आईपीएल भी खेला जाएगा। इसे देखते हुए चयन समिति श्रीलंका दौरे के लिए बुमराह और भुवी को आराम दे सकती है। अगर ऐसा हुआ तो शार्दुल ठाकुर और जयदेव उनादकट बुमराह और भुवी की जगह ले सकते हैं।  

Open in app