World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद टीम इंडिया को बड़ा झटका, बाहर हुआ ये स्टार गेंदबाज

पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड कप में बड़ी जीत के बार टीम इंडिया को झटका लगा है और उसका स्टार गेंदबाज चोट के कारण टीम से बाहर हो गया है।

By सुमित राय | Published: June 17, 2019 12:46 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ 89 रनों की बड़ी जीत दर्ज की थी।भारतीय टीम टूर्नामेंट में अब तक तीन मैच जीत चुकी है, जबकि एक मैच रद्द हुआ है।भारतीय टीम को अगला मैच 22 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है।

पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड कप में बड़ी जीत के बार टीम इंडिया को झटका लगा है और उसका स्टार गेंदबाज चोट के कारण टीम से बाहर हो गया है। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में चोटिल हुए तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार अगले दो से तीन मैच नहीं खेल पाएंगे।

बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भुवनेश्वर कुमार की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था, जिस कारण वो सिर्फ 2.4 ओवर की गेंदबाजी ही कर पाए। भुवनेश्वर ने 2.4 ओवर में 8 रन दिए थे, जिसके बाद उनके ओवर को विजय शंकर ने पूरा किया।

बीसीसीआई की मीडिया टीम के अनुसार भुवनेश्वर के बाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया, जिससे उनको 2-3 मैचों के लिए बाहर होना पड़ सकता है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बताया कि आगे आने वाले मैचों के लिए भुवनेश्वर कुमार की जगह मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा।

मैच के बाद कोहली ने बताया, 'भुवी की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है। वो दो या फिर शायद तीन मैच के लिए बाहर हो हैं, लेकिन टूर्नामेंट के आगे के मुकाबलों के लिए वो उपलब्ध रहेंगे। वो टीम इंडिया के लिए काफी जरूरी हैं।'

भारतीय टीम को भुवनेश्वर कुमार से पहले शिखर धवन के रूप में भी झटका लगा था, जो अंगूठे की चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं। धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में गेंद लगने से उनके अंगूठे में फ्रैक्चर आ गया था।

बता दें कि भारतीय टीम को 22 जून को अफगानिस्तान, 27 जून को वेस्टइंडीज, 30 जून को इंग्लैंड, 2 जुलाई को बांग्लादेश और 6 जुलाई को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच खेलना है। भारतीय टीम ने अब तक खेले चार मुकाबलों में तीन में जीत दर्ज की है, जबकि एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपभुवनेश्वर कुमारभारतीय क्रिकेट टीमशिखर धवनबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या