World Cup: श्रीलंका के खिलाफ वर्ल्ड कप अभियान का आगाज करेगा न्यूजीलैंड, जानें दोनों टीमों की कमजोरी और ताकत

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच यह मैच भारतीय समय के अनुसार 1 जून यानि शनिवार को कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स स्टेडियम दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: May 31, 2019 4:42 PM

Open in App
ठळक मुद्देन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम विश्व कप में अपने अभियान का आगाज श्रीलंका के खिलाफ करेगी।न्यूजीलैंड टीम का पलड़ा 1996 चैंपियन श्रीलंका के खिलाफ भारी लग रहा है, जो मौजूदा समय में वनडे रैंकिंग में नौवें स्थान पर है।

लंदन, 31 मई। चार साल पहले उपविजेता रही न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम विश्व कप में अपने अभियान का आगाज खराब फॉर्म से जूझ रही श्रीलंका के खिलाफ शनिवार को कार्डिफ में करेगी। न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच यह मैच भारतीय समय के अनुसार 1 जून यानि शनिवार को कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स स्टेडियम दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा।

अब तक खिताब नहीं जीत पाई है न्यूजीलैंड की टीम

छह बार सेमीफाइनल में हारने के बाद न्यूजीलैंड 2015 में विश्व कप फाइनल में पहुंचा, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने उसका खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया। उसके बाद ब्रेंडन मैकुलम की जगह केन विलियमसन कप्तान बनाए गए, लेकिन 2015 की टीम में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है।

अभ्यास में एक जीत और एक मैच हारी न्यूजीलैंड की टीम

पिछले विश्व कप के बाद से न्यूजीलैंड विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचा, लेकिन दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और भारत ने उसे उसकी धरती पर हराया। विश्व कप से पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को हराया, लेकिन दूसरे मैच में वेस्टइंडीज से हार गया। न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज जेम्स फ्रेंकलिन को यकीन है कि कीवी टीम पहली बार विश्व कप जीत सकती है।

शानदार फॉर्म में है न्यूजीलैंड के बल्लेबाज और गेंदबाज

रॉस टेलर शानदार फॉर्म में हैं और पिछले साल 90 से अधिक की औसत से रन बनाए। वहीं केन विलियम्सन और मार्टिन गप्टिल भी खतरनाक बल्लेबाज हैं। गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डि ग्रांडहोम और टिम साउदी पर दारोमदार रहेगी, जबकि स्पिन आक्रमण की जिम्मेदारी ईश सोढ़ी और मिशेल सैंटनेर पर रहेगी।

श्रीलंका के खिलाफ न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी

न्यूजीलैंड टीम का पलड़ा 1996 चैंपियन श्रीलंका के खिलाफ भारी लग रहा है, जो मौजूदा समय में वनडे रैंकिंग में नौवें स्थान पर है। नए कप्तान दिमुथ करुणारत्ने चार साल बाद वनडे टीम में लौटे हैं और पिछले नौ में से आठ वनडे हार चुकी टीम की जिम्मेदारी उन पर है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, तिसारा परेरा, कुशल परेरा, धनंजय डिसिल्वा, कुशल मेंडिस, इसुरू उदाना, मिलिंदा श्रीवर्धने, अविष्का फर्नांडो, जीवन मेंडिस, लाहिरू थिरिमाने, जैफ्री वेंडरसे, नुवान प्रदीप और सुरंगा लकमल।

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकोल्स, रॉस टेलर, टॉम लैथम, कोलिन मुनरो, टॉम ब्लंडेल, जिमी नीशम, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मिशेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्युसन और ट्रेंट बोल्ट।(भाषा से इनपुट के साथ)

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमश्रीलंका क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या