PAK vs BAN Predicted XI: पाकिस्तान उतार सकता है ये 11 खिलाड़ी, बांग्लादेश करेगा कौन से बदलाव, जानें संभावित इलेवन

Pakistan vs Bangladesh Predicted XI: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 43वें मैच में पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीमें उतार सकती हैं कौन से 11 खिलाड़ी, जानिए

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 5, 2019 11:57 AM2019-07-05T11:57:10+5:302019-07-05T12:01:46+5:30

ICC World Cup 2019: Pakistan vs Bangladesh Predicted XI, stats, Venue, timing, Analysis | PAK vs BAN Predicted XI: पाकिस्तान उतार सकता है ये 11 खिलाड़ी, बांग्लादेश करेगा कौन से बदलाव, जानें संभावित इलेवन

पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश के खिलाफ जीत के साथ करना चाहेगी अभियान का अंत

googleNewsNext

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 43वें मैच में शुक्रवार (5 जुलाई) को पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीमें लॉर्ड्स में भिड़ेंगी। ये दोनों ही टीमें सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी हैं। 

पाकिस्तान की टीम 8 में से 4 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर है, वहीं बांग्लादेश की टीम 8 में से 3 मैच जीतते हुए पॉइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर है।

पाकिस्तान के सामने सेमीफाइनल के लिए 'असंभव' लक्ष्य

बांग्लादेश की टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है, हालांकि पाकिस्तान के लिए अब भी थोड़ी उम्मीद बाकी है, लेकिन उसके लिए उसे लगभग असंभव कारनामा करने की जरूरत है। 

उदाहरण के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान को बांग्लादेश को 350 रन का लक्ष्य देने पर 311 रन से, 400 रन बनाने पर 316 रन से और 450 रन बनाने पर 321 रन की जरूरत होगी। 

वहीं इस मैच में अगर बांग्लादेश टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला करता है तो बिना एक भी गेंद फेंक ही पाकिस्तान की टीम बाहर हो जाएगी, क्योंकि उसे लक्ष्य को शून्य गेंद में हासिल करना है।

पाकिस्तान vs बांग्लादेश: संभावित प्लेइंग इलेवन

पाकिस्तान कर सकता है प्लेइंग इलेवन में कौन से बदलाव

इस मैच में काफी हल्की ही सही लेकिन पाकिस्तान के लिए अब भी सेमीफाइनल की उम्मीदें बाकी हैं। ऐसे में सरफराज अहमद अफगानिस्तान को हराने वाली प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नही करना चाहेंगे। अगर पाकिस्तानी टीम ने प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया तो 18 वर्षीय तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन को मौका मिल सकता है और साथ ही अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक को वर्ल्ड कप विदाई के लिए उतारा जा सकता है। 

पाकिस्तान की संभावित इलेवन: फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम, हैरिस सोहेल, मोहम्मद हफीज, सरफराज अहमद, इमाद वसीम, शादाब खान, वहाब रियाज, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद आमिर।

बांग्लादेश उतार सकता है कौन से 11 खिलाड़ी

बांग्लादेशी कप्तान मशरफे मुर्तजा को गुरुवार को कोहनी में नेट प्रैक्टिस के दौरान चोट लग गई थी, लेकिन उनके फिट होकर इस मैच में खेलने की संभावना है। भारत के खिलाफ मैच में मेहदी हसन को मौका नहीं मिला था, लेकिन शुष्क मौसम को देखते हुए उन्हें उतारा जा सकता है। 

भारत के खिलाफ बेहतर प्रर्दशन की वजह से रुबेल हुसैन को मोहम्मद सैफुद्दीन पर तवज्जो मिल सकती है। वहीं भारत के खिलाफ पिंडली की चोट की वजह से नहीं खेले महमुदुल्लाह की वापसी हो सकती है।

बांग्लादेश की संभावित इलेवन: तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन, मुस्तफिजुर रहीम, लिटन दास, महमुदुल्लाह, मोसाद्देक हुसैन, मेहदी हसन, मशरफे मुर्तजा, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान।

कब खेला जाएगा मैच

05 जुलाई, 3 PM (भारतीय समयानुसार)

कहां खेला जाएगा मैच

लॉर्ड्स, लंदन

Open in app