World Cup: न्यूजीलैंड की टीम ने फिर की ये गलती, तो कप्तान केन विलियम्सन हो सकते हैं सस्पेंड

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन पर एक मैच के लिए बैन का खतरा मंडराने लगा है।

By सुमित राय | Published: June 24, 2019 12:37 PM

Open in App
ठळक मुद्देन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम पर वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत के बावजूद बड़ी निराशा हाथ लगी।आईसीसी ने न्यूजीलैंड पर विश्व कप मुकाबले में धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना लगा दिया।अब केन विलियम्सन पर एक मैच के लिए बैन का खतरा मंडराने लगा है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम पर वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत के बावजूद बड़ी निराशा हाथ लगी, क्योंकि आईसीसी ने विश्व कप मुकाबले में धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना लगा दिया। हालांकि इसके साथ ही न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन पर एक मैच के लिए बैन का खतरा मंडराने लगा है।

दरअसल, वेस्टइंडीज के खिलाफ विलियम्सन पर मैच फीस का 20 प्रतिशत और टीम के बाकी खिलाड़ियों पर धीमी ओवर गति के लिए 10 प्रतिशत का जुर्माना लगाया गया था। अब अगर टीम एक बार फिर धीमी ओवर गति की गलती दोहराती है तो कप्तान के रूप में विलियम्सन को एक मैच के सस्पेंशन का सामना करना पड़ सकता है।

बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम को अंतिम तीन ग्रुप स्टेज गेम्स में पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ भिड़ना है। इंग्लैंड का सामना पाकिस्तान से 26 जून को, ऑस्ट्रेलिया से 29 जून को और इंग्लैंड से 3 जुलाई को होगा।

अगर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन पर एक मैच के लिए बैन लगता है तो यह टीम के लिए बहुत बड़ा नुकसान होगा। टीम को केन विलियम्सन की कप्तानी के अलावा एक बेहतरीन बल्लेबाज को भी खोना होगा। केन विलियम्सन ने साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार पारी खेलकर टी को जीत दिलाई थी। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 106 रन की नाबाद पारी खेली और फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ 148 रनों के साथ अपनी टीम को जीत दिलाई। उन्होंने चार पारियों में 186.50 की औसत से 373 रन बनाए हैं।

न्यूजीलैंड की टीम अभी प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर चल रही है। टीम ने अब तक खेले 6 में से 5 मैच जीते हैं और उसके 11 अंक हैं। भारत के खिलाफ 13 जून को होने वाला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था और दोनों टीमों को एक-एक अंक बांटने पड़े थे।

टॅग्स :केन विलियम्सनआईसीसी वर्ल्ड कपन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमआईसीसी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या