ICC World Cup 2019: मैच के दौरान किया अपशब्दों का इस्तेमाल, जेसन रॉय पर लगा जुर्माना

ICC World Cup 2019: पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद पर भी धीमी ओवर गति के कारण 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। उनकी टीम पर 10 प्रतिशत जुर्माना लगा है चूंकि पाकिस्तानी टीम निर्धारित समय में एक ओवर पीछे थी।

By भाषा | Published: June 04, 2019 2:03 PM

Open in App

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और बल्लेबाज जेसन रॉय पर पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर असंतोष जताने और अपमानजनक शब्दों के प्रयोग के कारण मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। 

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद पर भी धीमी ओवर गति के कारण 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। उनकी टीम पर 10 प्रतिशत जुर्माना लगा है चूंकि पाकिस्तानी टीम निर्धारित समय में एक ओवर पीछे थी। 

रॉय पर खिलाड़ियों की आचार संहिता की धारा 2-3 के उल्लंघन का आरोप है, जो अंतरराष्ट्रीय मैच में अश्लील भाषा के प्रयोग से संबंधित है। यह घटना पाकिस्तान की पारी के 14वें ओवर की है, जब रॉय ने मिसफील्डिंग के बाद अश्लील शब्दों का इस्तेमाल किया, जो अंपायर ने सुन लिए थे। 

आर्चर ने 27वें ओवर में अंपायर के फैसले पर असंतोष जताया। दोनों के अनुशासन रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ दिया गया है। तीनों खिलाड़ियों ने अपराध और सजा स्वीकार कर ली जिससे औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपजेसन रॉयइंग्लैंड क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट टीमजोफ्रा आर्चर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या