ENG vs BAN: जेसन रॉय से टकराकर जमीन पर गिर पड़े अंपायर, शतक का जश्न मनाने में हुई देरी, देखें वीडियो

Jason Roy: बांग्लादेश के खिलाफ 153 रन की जोरदार पारी खेलने वाले जेसन रॉय अपना शतक पूरा करने के दौरान अंपायर से टकरा गए और उनके शतक के जश्न में देरी हुई

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 9, 2019 01:18 PM2019-06-09T13:18:55+5:302019-06-09T13:18:55+5:30

ICC World Cup 2019: Jason Roy collides with umpire, delays his century celebration, watch Video | ENG vs BAN: जेसन रॉय से टकराकर जमीन पर गिर पड़े अंपायर, शतक का जश्न मनाने में हुई देरी, देखें वीडियो

जेसन रॉय की टक्कर से अंपायर जमीन पर गिर पड़े (Cricket world cup)

googleNewsNext

जेसन रॉय ने 121 गेंदों में 153 रन की जोरदार पारी खेलते हुए शनिवार को खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के मैच में इंग्लैंड को बांग्लादेश पर 106 रन से जोरदार जीत दिलाई। 

जेसन रॉय ने जिस पल अपना शतक पूरा किया वह अपने आप में एक अलग ही घटना की बानगी बन गया। 

अपना शतक पूरा करने के दौरान अंपायर से टकरा गए जेसन रॉय

रॉय ने अपना शतक पूरा करने का जश्न लगभग एक मिनट तक नहीं मनाया क्योंकि शॉट खेलने के बाद नॉन स्ट्राइकर एंड की तरफ दौड़ने के दौरान वग अंपायर जोएल विल्सन ने टकरा गए थे और इस टक्कर की वजह से अंपायर जमीन पर गिर पड़े थे।

इस टक्कर के बाद अपने शतक का जश्न मनाने के बजाय चिंतित रॉय अंपायर का हालचाल पूछते दिखे। हालांकि अच्छी बात ये रही कि इस टक्कर से कोई नुकसान नहीं हुआ और अंपायर विल्सन अपने पैरों पर खड़े हो गए और रॉय ने आखिरकार कार्डिफ के सोफिया गार्डंस के दर्शकों के सामने अपने शतक का जश्न मनाया। 

दरअसल, इंग्लैंड की पारी के 30वें ओवर में रॉय ने मुस्तफिजर रहमान की गेंद को डीप स्क्वैयर लेग की तरफ खेला था। इस गेंद पर रॉय को एक रन मिलना चाहिए था, लेकिन फील्डर की गलती से गेंद बाउंड्री के पार चली गई, जिससे रॉय का शतक पूरा हो गया।


लेकिन इस गेंद पर शॉट खेलने के बाद रॉय जब दूसरे छोर की तरफ दौड़ रहे थो उनकी नजरें पूरी तरह से गेंद पर थी और इस दौरान वह अंपायर जोएल विल्सन से टकरा गए, हालांकि इस टक्कर में किसी को चोट नहीं आई।

इस घटना के बाद जेसन रॉय के शतक का जश्न मनाने के लिए तैयार खड़े इंग्लैंड के ड्रेसिंग रूम में कप्तान इयोन मोर्गन समेत सभी खिलाड़ी हंस पड़े।

जेसन रॉय (153) के शतक की मदद से इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 386/6 का स्कोर खड़ा किया। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए बांग्लादेश को 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ आयरलैंड द्वारा हासिल किए गए 329/7 के स्कोर को पार करने की जरूरत थी, जो वर्ल्ड कप में किसी भी टीम द्वारा लक्ष्य का पीछा हासिल करते हुए किया सबसे बड़ा लक्ष्य था। 

इंग्लैंड से मिले 387 रन के जवाब में बांग्लादेश की टीम शाकिब अल हसन की 121 रन पारी के बावजूद जीत का लक्ष्य हासिल करते नजर नहीं आई और 7 गेंदें बाकी रहते ही 280 के स्कोर पर सिमट गई और इंग्लैंड ने 106 रन से विशाल जीत दर्ज की। 

Open in app