IND vs SL: रोहित शर्मा के पास श्रीलंका के खिलाफ मैच में 3 वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका, एक बड़ी पारी से कर सकते हैं कमाल

Rohit Sharma: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा के पास श्रीलंका के खिलाफ एक दमदार पारी खेलते हुए तीन वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा, जानिए कौन से

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 05, 2019 5:29 PM

Open in App
ठळक मुद्देरोहित शर्मा 544 रन बनाकर इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैंरोहित एक वर्ल्ड कप में कुमार संगकारा के साथ संयुक्त रूप से सर्वाधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैंएक वर्ल्ड कप में सर्वाधिक बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है, 2003 में बनाए थे 673 रन

शानदार फॉर्म में चल रहे टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा के पास शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ भारत के आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के आखिरी लीग मैच के दौरान कई रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा।

रोहित इस वर्ल्ड कप में अब तक 4 शतकों की मदद से 90.66 के औसत और 96.96 के स्ट्राइक रेट से से 544 रन बना चुके हैं। वह अभी टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं 

एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड बनाने का मौका

रोहित शर्मा इस वर्ल्ड कप में 4 शतक जड़कर कुमार संगकारा के साथ संयुक्त रूप से वर्ल्ड कप के एक संस्करण में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। अगर रोहित एक और शतक लगा देते हैं तो वह एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज

कुमार संगकारा-4 शतकरोहित शर्मा-4 शतकमार्क वॉ-3 शतकसौरव गांगुली-3 शतकमैथ्यू हेडेन-3 शतक

एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

रोहित शर्मा इस वर्ल्ड में अब तक 544 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टॉप पर हैं। उनके पास वर्ल्ड कप इतिहास में एक संस्करण में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सचिन तेंदुलकर (673 रन) का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है। 

एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

सचिन तेंदुलकर-673 रनमैथ्यू हेडेन-659 रनमहेला जयवर्धने-548 रनमार्टिन गप्टिल-547 रनरोहित शर्मा-544 रनशाकिब अल हसन-542 रन

एक वर्ल्ड कप के ग्रुप चरण में सबसे ज्यादा रन बनाने का मौका

रोहित शर्मा के पास सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ते हुए वर्ल्ड कप के एक संस्करण के ग्रुप चरण में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज बन जाने का मौका होगा। सचिन ने 2003 वर्ल्ड कप के ग्रुप चरण में 586 रन बनाए थे, जबकि रोहित अब तक 544 रन बना चुके हैं। 

एक वर्ल्ड कप ग्रुप चरण में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज

सचिन तेंदुलकर-586 रनमैथ्यू हेडेन-580 रनरोहित शर्मा-544 रनशाकिब अल हसन-542 रनडेविड वॉर्नर-516 रनएरॉन फिंच-504 रन

रोहित शर्मा का श्रीलंका के खिलाफ शानदार वनडे रिकॉर्ड

रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ वनडे में दो दोहरे शतक जड़ चुके हैं। उन्होंने 2014 में कोलकाता में 264 रन की पारी खेली थी और 2017 में मोहाली में 208 रन बनाए थे। 

रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ पिछली छह वनडे पारियों में तीन शतक जड़ चुके हैं। रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ अपने तीन फिफ्टी प्लस स्कोर को शतक में बदल चुके है। 

टॅग्स :रोहित शर्माभारत vs श्रीलंकाआईसीसी वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या