ENG vs PAK, Head To Head: पाकिस्तान के सामने इंग्लैंड की मुश्किल चुनौती, जानिए वर्ल्ड कप में किसका पलड़ा रहा है भारी

England vs Pakistan: Head To Head: वर्ल्ड कप 2019 के छठे मैच में मेजबान इंग्लैंड का सामना पाकिस्तान से होगा, जानिए वर्ल्ड कप में कौन पड़ा है भारी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 03, 2019 7:25 AM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड और पाकिस्तान की टीमें 3 जून को नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज स्टेडियम में भिड़ेंगी इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले गए 87 वनडे मैचों में इंग्लैंड की टीम 53-31 से आगे है

इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 104 रन से हराते हुए वर्ल्ड कप 2019 में अपने अभियान का धमाकेदार आगाज किया। वहीं पाकिस्तानी टीम को अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा। 

विंडीज पेस बैटरी के सामने पाकिस्तानी बैटिंग पूरी तरह फ्लॉप रही और 105 रन के स्कोर पर सिमट गई, वेस्टइंडीज ने क्रिस गेल के अर्धशतक की मदद से जीत का लक्ष्य 13.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। 

पाकिस्तान के लिए दूसरा मैच भी आसान नहीं होगा क्योंकि सोमवार (3 जून) को खेले जाने वाले इस मैच में उनके सामने दुनिया की नंबर एक टीम इंग्लैंड की चुनौती होगी। इंग्लैंड ने पिछले महीने अपने घर में पाकिस्तान को 5 वनडे मैचों की सीरीज में 4-0 से करारी मात दी थी। 

England vs Pakistan: वनडे में भिड़ंत का रिकॉर्ड

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच वनडे की भिड़ंत में इंग्लैंड का पलड़ा भारी रहा है। इन दोनों की पहली भिड़ंत 1974 में हुई थी और तब से इन दोनों के बीच खेले गए 87 वनडे मैचों में इंग्लैंड की टीम 53-31 से आगे है।

कुल मैच: 87इंग्लैंड ने जीते: 53पाकिस्तान ने जीते: 31टाई: 0कोई परिणाम नहीं: 3

England vs Pakistan: वर्ल्ड कप में भिड़ंत का रिकॉर्ड

वर्ल्ड कप में इन दोनों टीमों के बीच बराबरी की टक्कर हुई है। इन दोनों के बीच वर्ल्ड कप के 9 मुकाबलों में इंग्लैंड ने 4 और पाकिस्तान ने भी 4 मैच जीते हैं। 

कुल मैच: 9इंग्लैंड ने जीते: 4पाकिस्तान ने जीते: 4टाई: 0कोई परिणाम नहीं: 1

कब खेला जाएगा मैच

3 जून, 3 PM (भारतीय समयानुसार)

कहां खेला जाएगा मैच

ट्रेंटब्रिज, नॉटिंघम 

England vs Pakistan: दोनों टीमें इस प्रकार हैं: 

इंग्लैंड की टीम: इयोन मोर्गन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, टॉम कुरेन, लियाम डासन, इयोन मोर्गन, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, जेम्स विंस, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

पाकिस्तान की टीम:सरफराज अहमद (कप्तान), आबिद अली, आसिफ अली, बाबर आजम, फहीम अशरफ, फखर जमान, हारिस सोहेल, हसन अली, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, जुनैद खान, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, शोएब मलिक, उस्मान शिनवारी, यासिर शाह।

टॅग्स :इंग्लैंड क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट टीमआईसीसी वर्ल्ड कपअयॉन मोर्गनसरफराज अहमद

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या