ICC World Cup 2019: बीसीसीआई ने साफ किया रुख, कहा- हम किसी भी नियम के खिलाफ नहीं जाना चाहते

ICC World Cup 2019: आईसीसी के मुताबिक धोनी अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 'बलिदान बैज' अपने ग्लव्स पर लगाकर नहीं खेल सकते। आईसीसी ने धोनी को वर्ल्ड कप के मैचों में 'बलिदान बैज' लगे हुए ग्लव्स पहनकर खेलने की इजाजत नहीं दी।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 08, 2019 5:47 PM

Open in App

टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के दस्तानों पर 'बलिदान बैज' पर आईसीसी अपना फैसला सुना चुका है। अब आईसीसी के फैसले के बाद बीसीसीआई ने भी अपना रुख साफ कर दिया है।

प्रशासकों की समिति (सीओए) प्रमुख विनोद राय ने इस मामले में कहा, "हमारा रुख बहुत स्पष्ट है, हम पहले आईसीसी (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) के मानदंडों को जानेंगे। हम किसी भी नियम के खिलाफ नहीं जाना चाहते, हम एक खेल राष्ट्र हैं।"

आईसीसी के मुताबिक धोनी अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 'बलिदान बैज' अपने ग्लव्स पर लगाकर नहीं खेल सकते। आईसीसी ने धोनी को वर्ल्ड कप के मैचों में 'बलिदान बैज' लगे हुए ग्लव्स पहनकर खेलने की इजाजत नहीं दी। आईसीसी ने कहा कि नियमों के मुताबिक, खिलाड़ी के कपड़ों या उनके खेल के सामनों पर कोई भी व्यक्तिगत संदेश या लोगो लगाने की इजाजत नहीं है। इसमें विकेटकीपर के ग्लव्स भी शामिल हैं। इन पर भी यही शर्तें लागू होती हैं।

बता दें कि धोनी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया के पहले वर्ल्ड कप मैच में धोनी जो ग्लव्स पहनकर विकेटकीपिंग करने उतरे थे, उस पर 'बलिदान बैज' लगा था। इसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी खूब तारीफ हुई थी, लेकिन आईसीसी ने इस पर आपत्ति जताई थी।

टॅग्स :एमएस धोनीआईसीसी वर्ल्ड कपबीसीसीआईविराट कोहलीविनोद राय

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या