World Cup 2019, Aus vs Ban: डेविड वॉर्नर ने खेली 166 रनों की पारी, ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 48 रनों से हराया

ICC World Cup 2019, Aus vs Ban Live Update: बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 26वें मुकाबले का लाइव अपडेट...

By सुमित राय | Published: June 20, 2019 1:01 PM

Open in App

डेविड वॉर्नर (166) और उस्मान ख्वाजा (89) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 26वें मुकाबले में बांग्लादेश 48 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से वॉर्नर-ख्वाजा के अलावा एरॉन फिंच ने 53 और ग्लेन मैक्सवेल ने 32 रनों की पारी खेली। 

ऑस्ट्रेलिया की 6 मैचों में यह पांचवीं जीत है और वह 10 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ एक हार का सामना करना पड़ा था। वहीं बांग्लादेश की 6 मैचों में यह तीसरी हार है और वह 5 अंक के साथ प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर है। बांग्लादेश ने दो मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि एक मैच बारिश से रद्द हो गया था।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट गंवाकर 381 रनों का स्कोर खड़ा किया था। लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम मुश्फिकुर रहीम (नाबाद 102), महमूदउल्लाह (69) और तमीम इकबाल (62) की शानदार पारियों के बावजूद 50 ओवरों में आठ विकेट गंवाकर 333 रन ही बना पाई।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्या सरकार, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), लिटन दास, महमूदउल्लाह, शब्बीर रहमान, मेहंदी हसन, रुबेल हुसैन और मुस्ताफिजुर रहमान।

ऑस्ट्रेलिया : एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर-नाइल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क और एडम जम्पा।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपबांग्लादेश क्रिकेट टीममशरफे मुर्तजाऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमएरॉन फिंच

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या