विमेंस टी20 वर्ल्ड कप: भारतीय टीम को झटका! ये खिलाड़ी चोट के कारण हुई टूर्नामेंट से बाहर

देविका वैद्य की सबसे बेहतरीन पारी श्रीलंका के खिलाफ 2017 में वर्ल्ड कप क्वॉलिफायर के दौरान नजर आई थी।

By विनीत कुमार | Published: November 17, 2018 3:30 PM

Open in App

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज में जारी विमेंस टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के अभियान को झटका लगा है। टीम की तेज गेंदबाज पूजा वस्त्राकर चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। 19 साल की पूजा को टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही वेस्टइंडीज के खिलाफ एक अभ्यास मैच में घुटने में चोट लगी थी। 

इसके बाद पूजा टूर्नामेंट में भारत के खेले अब तक के तीनों मैचों में हिस्सा नहीं ले सकी थी। आईसीसी की अनुसार उनकी जगह देविका वैद्य को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। भारतीय टीम अब तक इस टूर्नामेंट में सभी तीन मैचों में विजयी रही और सेमीफाइनल में जगह पक्की कर चुकी है।

आईसीसी इवेंट तकनीकि समिति ने भी भारतीय टीम में इस बदलाव को मंजूरी दे दी है। इस समिति में ज्योफ अलार्डिस, क्रिस टेटली, मेल जोंस, इबोनी रेनफोर्ड, जेनीफर नीरो और रोलांड होल्डर शामिल हैं। माना जा रहा है कि वैद्य सेमीफाइनल से पहले भारतीय टीम से जुड़ जाएंगी। भारत को सेमीफाइनल 22 नवंबर को एंटिगा में खेलना है।  

इससे पहले उम्मीद जताई जा रही थी कि पूजा चोट से उबर जाएंगी लेकिन ऐसा नहीं हो सका। बहरहाल, देविका वैद्य ने अब तक अपने करियर में केवल एक इंटरनेशनल टी20 मैच साल 2014 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला है। वहीं, उन्होंने अपना पिछला वनडे इसी साल अप्रैल में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। उस मैच में देविका ने 31 गेंदों पर 11 रन बनाये और पांच ओवरों की गेंदबाजी में 15 रन दिये।

देविका की सबसे बेहतरीन पारी श्रीलंका के खिलाफ 2017 में वर्ल्ड कप क्वॉलिफायर के दौरान नजर आई थी। देविका ने उस मैच में 89 रन बनाये और भारतीय टीम 114 रनों से जीत हासिल करने में कामयाब रही।

टॅग्स :आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या