महिला टी20 विश्व कप के लिए ICC ने जारी की अधिकारियों की लिस्ट, रिकॉर्ड छह भारतीय महिलाओं को मिली जगह

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होगा और पहला मैच भारत व ऑस्ट्रेलिय के बीच होगा।

By भाषा | Published: February 13, 2020 11:04 AM2020-02-13T11:04:33+5:302020-02-13T11:04:33+5:30

Women’s World T20: India's Lakshmi, Nitin Menon in ICC match-officials list | महिला टी20 विश्व कप के लिए ICC ने जारी की अधिकारियों की लिस्ट, रिकॉर्ड छह भारतीय महिलाओं को मिली जगह

महिला टी20 विश्व कप के लिए ICC ने जारी की अधिकारियों की लिस्ट, रिकॉर्ड छह भारतीय महिलाओं को मिली जगह

googleNewsNext
Highlightsमहिला टी20 विश्व कप में आईसीसी अंपायरों की सूची में नितिन मेनन अकेले भारतीय है।मैच अधिकारियों में रिकॉर्ड छह भारतीय महिलाओं को जगह मिली है।

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले महिला टी20 विश्व कप में आईसीसी अंपायरों की सूची में नितिन मेनन अकेले भारतीय है, जबकि मैच अधिकारियों में रिकॉर्ड छह भारतीय महिलाओं को जगह मिली है। भारत की जीएस लक्ष्मी विश्व कप में पहली भारतीय महिला मैच रैफरी होंगी।

लौरेन एजेनबैग, किम काटन, क्लेयर पोलोसाक, सू रेडफर्न और जैकलीन विलियम्स आठ टीमों के टूर्नामेंट में महिला अंपायर होंगी। विलियम्स और शॉन जार्ज 21 फरवरी को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच में अंपायरिंग करेंगे। वह हाल ही में पुरुषों के अंतरराष्ट्रीय मैच में तीसरे अंपायर की भूमिका निभाने वाली पहली भारतीय महिला बनी है  पिछले साल पुरुषों के वनडे मैच में पहली महिला बंपायर बनी पोलोसाक और मेनन पूर्व चैम्पियन वेस्टइंडीज और पहली बार खेल रहे थाईलैंड के बीच 22 फरवरी को होने वाले मैच में अंपायर होंगी।

लक्ष्मी इस मैच में रैफरी होंगी जो दो महीने पहले पुरुषों के वनडे में पहली महिला मैच रैफरी बनी थी। आईसीसी अंपायरों और रैफरियों के सीनियर मैनेजर एड्रियन ग्रिफिथ ने कहा, ‘‘एक ही टूर्नामेंट में इतने सारे महिला मैच अधिकारी पहली बार है। यह उनकी मेहनत और लगन का नतीजा है कि वे इस स्तर तक पहुंची।’’

टूर्नामेंट में आईसीसी मैच रैफरियों की पैनल के सदस्य क्रिस ब्रॉड सबसे सीनियर मैच अधिकारी होंगे। अन्य अंपायरों में ग्रेगरी ब्रेथवेट, क्रिस ब्राउन, अहसान रजा, लैंगटोन रूसेरे और एलेक्स वार्फ शामिल है।

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के लिए मैच अधिकारियों की सूची :

मैच रैफरी : स्टीव बर्नार्ड, क्रिस ब्राड और जीएस लक्ष्मी

अंपायर : लौरेन एजेनबैग, ग्रेगरी ब्रेथवेट, क्रिस ब्राउन, किम काटन, शॉन जार्ज, नितिन मेनन, क्लेयर पोलोसाक, अहसान रजा, सू रेडफर्न, लैंगटन रूसेरे, एलेक्स वार्फ, जैकलीन विलियम्स।

Open in app