T20 वर्ल्ड कप से पहले ट्राई सीरीज के लिए तैयार है भारतीय महिला टीम, इंग्‍लैंड से होगी पहली भिड़ंत

मुख्य कोच डब्ल्यूवी रमन का भी मानना है कि त्रिकोणीय श्रृंखला में खेलने से भारतीय टीम को टी20 विश्व कप से पहले तैयारी में अच्छी मदद मिलेगी।

By भाषा | Published: January 30, 2020 05:59 PM2020-01-30T17:59:34+5:302020-01-30T17:59:34+5:30

Indian women cricket team to face England women team in Tri Nation T20I Series | T20 वर्ल्ड कप से पहले ट्राई सीरीज के लिए तैयार है भारतीय महिला टीम, इंग्‍लैंड से होगी पहली भिड़ंत

T20 वर्ल्ड कप से पहले ट्राई सीरीज के लिए तैयार है भारतीय महिला टीम, इंग्‍लैंड से होगी पहली भिड़ंत

googleNewsNext
Highlightsभारतीय महिला क्रिकेट टीम शुक्रवार को कैनबरा में त्रिकोणीय श्रृंखला के पहले मैच में इंग्लैंड से भिड़ेगी। इंग्लैंड और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैचों से भारत को आईसीसी टी20 विश्व कप की तैयारी करने का बेहतरीन मौका मिलेगा।

विश्व टी20 की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी भारतीय महिला क्रिकेट टीम शुक्रवार को कैनबरा में त्रिकोणीय श्रृंखला के पहले मैच में इंग्लैंड से भिड़ेगी। दुनिया की शीर्ष दो टीमों इंग्लैंड और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैचों से भारत को आईसीसी टी20 विश्व कप की तैयारी करने का बेहतरीन मौका मिलेगा।

भारतीय महिला टीम को आईसीसी टूर्नामेंटों में पहली खिताबी जीत का इंतजार है। भारतीय टीम 2017 एकदिवसीय विश्व कप में खिताब जीतने के करीब पहुंची थी, लेकिन फाइनल में उसे इंग्लैंड के खिलाफ नौ रन से हार का सामना करना पड़ा। इसके एक साल बाद भारतीय टीम को वेस्टइंडीज में विश्व टी20 के सेमीफाइनल में भी इंग्लैंड के ही खिलाफ हार झेलनी पड़ी।

आईसीसी प्रतियोगिताओं के नॉकआउट चरण में भारत की विफलता को देखते हुए कप्तान हरमनप्रीत कौर ने हाल में कहा था कि भारत दबाव से निपटने में नाकाम रहा है। भारत को अगर बड़े टूर्नामेंट जीतने हैं तो अपने प्रदर्शन के अलावा दबाव झेलने की क्षमता में भी सुधार करना होगा।

मुख्य कोच डब्ल्यूवी रमन का भी मानना है कि त्रिकोणीय श्रृंखला में खेलने से भारतीय टीम को टी20 विश्व कप से पहले तैयारी में अच्छी मदद मिलेगी। टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में ही 21 फरवरी से आठ मार्च तक खेला जाएगा।

भारत को ग्रुप चरण में मेजबान ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के साथ रखा गया है। बंगाल की रिचा घोष टीम में एकमात्र नया चेहरा हैं। उन्हें महिला चैलेंजर ट्रॉफी में अच्छे प्रदर्शन के बाद टीम में जगह मिली है।

हरियाणा की 15 साल की स्कूली छात्रा शेफाली वर्मा भी अपने पहले वैश्विक टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी। शेफाली वर्मा ने अपने पहले अंतरराष्ट्रीय सत्र में कुछ अच्छी पारियां खेलकर प्रभावित किया है। मैच भारतीय समयानुसार सुबह आठ बजकर 40 मिनट से खेला जाएगा।

Open in app