Women’s T20 World Cup: सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे नहीं रखने पर आईसीसी पर भड़के मार्क वॉ, कहा, 'एकदम बेतुका फैसला'

ICC Women’s T20 World Cup: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मार्क वॉ ने वीमेंस टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मैच के लिए रिजर्व डे नहीं रखने के आईसीसी के फैसले की आलोचना की है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 05, 2020 2:22 PM

Open in App
ठळक मुद्देवीमेंस टी20 वर्ल्ड कप में भारत-इंग्लैंड का सेमीफाइनल मैच बारिश में धुलाभारतीय टीम अपने ग्रुप में टॉप पर रहने की वजह से सेमीफाइनल रद्द होने पर पहुंची फाइनल में

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्क वॉ ने भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को महिला टी20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल रद्द होने के बाद रिजर्व डे नहीं रखने के लिए आईसीसी की आलोचना की है। 

भारत-इंग्लैंड का सेमीफाइनल मैच रद्द होने के बाद भारतीय टीम ग्रुप में शीर्ष रहने की वजह से पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई। 

रिजर्व डे नहीं रखने के आईसीसी के फैसले पर भड़के मार्क वॉ

मार्क वॉ ने नॉकआउट मैच के लिए रिजर्व डे नहीं रखने के आईसीसी के फैसले को 'पूरी तरह से बेतुका' करार दिया। वॉ ने कहा कि इसने कुछ खिलाड़ियों को अपने करियर का सबसे बड़ा मैच खेलने से वंचित कर दिया।  

वॉ ने ट्वीट किया, साल के सबसे बड़े टूर्नामेंट के फाइनल्स के लिए रिजर्व डे नहीं रखने का आईसीसी का फैसला हैरान करने वाला है, जो शायद कई खिलाड़ियों के लिए लाइम टाइम अवसर था। 'बिल्कुल बेतुका।'   

भारतीय टीम ग्रुप ए में टॉप पर रहने की वजह से सेमीफाइनल रद्द होने के बाद फाइनल में पहुंच गई, जहां उसका सामना ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। 

मैच के बाद भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी कहा कि भविष्य में ऐसे मैचों के लिए रिजर्व डे होना अच्छा होगा। भारतीय कप्तान ने कहा कि उनकी टीम पहले दिन से ही जानती थी कि उन्हें सभी मैच जीतने जरूरी हैं क्योंकि अगर सेमीफाइनल में खेल नहीं हो पाता है तो वे मुश्किल में फंस जाएंगे।

वहीं इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट से इस तरह वर्ल्ड कप से बाहर होने को निराशाजनक बताया और कहा कि इस मैच के लिए रिजर्व डे रखना अच्छा होता। इंग्लैंड की कप्तान ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ग्रुप मैच हारना उनकी टीम को भारी पड़ा।

टॅग्स :आईसीसी महिला टी20 विश्व कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या