U19 वर्ल्ड कप जीतने वाली बांग्लादेश टीम का इस तरह होगा स्वागत, प्रधानमंत्री शेख हसीना की अगुवाई वाली मंत्रिमंडल ने लिया फैसला

कम स्कोर वाले इस मैच में भारत को 47.2 ओवर में 177 रन पर आउट करने के बाद बांग्लादेश ने डकवर्थ लुईस पद्धति से 42.1 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाकर जीत दर्ज की।

By भाषा | Published: February 10, 2020 5:20 PM

Open in App
ठळक मुद्देबांग्लादेश सरकार अंडर-19 विश्व कप का जीतने वाली टीम के लिए ‘सार्वजनिक स्वागत’ कार्यक्रम का आयोजन करेगी। यह फैसला प्रधानमंत्री शेख हसीना की अगुवाई वाली मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया।

बांग्लादेश की सरकार अंडर-19 विश्व कप का खिताब जीतने वाली टीम के लिए ‘सार्वजनिक स्वागत’ कार्यक्रम का आयोजन करेगी। बांग्लादेश ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका के पोटचेफ्सट्रूम में खेले गये फाइनल में खिताब के प्रबल दावेदार भारतीय अंडर-19 टीम को शिकस्त देकर पहली बार आईसीसी का कोई खिताब हासिल किया।

देश के सड़क परिवहन एवं पुल मंत्री ओबैदुल कादेर ने ‘डेली स्टार’ से कहा, ‘‘इसकी तारीख की घोषणा टीम के लौटने पर की जाएगी। इस स्वागत कार्यक्रम का आयोजन सुहरावर्दी उद्यान में किया जाएगा।’’

यह फैसला प्रधानमंत्री शेख हसीना की अगुवाई वाली मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया। कम स्कोर वाले इस मैच में भारत को 47.2 ओवर में 177 रन पर आउट करने के बाद बांग्लादेश ने डकवर्थ लुईस पद्धति से 42.1 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाकर जीत दर्ज की।

भारत को फाइनल में हराने के बाद कुछ बांग्लादेशी क्रिकेटरों ने जश्न मनाते समय हद पार कर दी। उनके कप्तान अकबर अली ने इस ‘अप्रिय घटना’ के लिये माफी मांगी। भारतीय कप्तान गर्ग ने कहा कि इस तरह की घटना नहीं होनी चाहिये थी।

टॅग्स :बांग्लादेश क्रिकेट टीमभारत vs बांग्लादेशआईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या