ICC Test Ranking: कोहली टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पर कायम, टॉप 10 गेंदबाजों और बल्लेबाजों में 3-3 भारतीय शामिल

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में भारत के तीन बल्लेबाज और तीन गेंदबाज टॉप 10 में बने हुए हैं।

By भाषा | Published: January 24, 2020 4:29 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं। उपकप्तान अजिंक्य रहाणे एक पायदान ऊपर आठवें स्थान पर पहुंच गए।

भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं, जबकि उपकप्तान अजिंक्य रहाणे एक पायदान ऊपर आठवें स्थान पर पहुंच गए। कोहली के 928 अंक है, जबकि दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ है, जो उनसे 17 अंक पीछे हैं। चेतेश्वर पुजारा 791 अंक लेकर छठे स्थान पर है, जबकि रहाणे के 759 अंक है।

गेंदबाजों की रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह 794 अंक लेकर छठे स्थान पर है, जबकि आर अश्विन आठवें और मोहम्मद शमी दसवें स्थान पर हैं। रवींद्र जडेजा 438 अंक लेकर हरफनमौलाओं की सूची में तीसरे स्थान पर है।

जिम्बाब्वे के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में दस विकेट से जीतने वाली श्रीलंकाई टीम के एंजेलो मैथ्यूज शीर्ष 20 बल्लेबाजों में लौटे हैं। वह आठ पायदान चढकर 16वें स्थान पर हैं। इंग्लैंड के ओली पोप 52 पायदान की छलांग लगाकर 52वें स्थान पर हैं। सैम कुर्रन और डोम सिबले क्रमश: 64वें और 76वें स्थान पर हैं। बेन स्टोक्स हरफनमौलाओं की सूची में दूसरे स्थान पर है।

टॅग्स :आईसीसी रैंकिंगविराट कोहलीअजिंक्य रहाणेचेतेश्वर पुजारारवींंद्र जडेजाजसप्रीत बुमराहरविचंद्रन अश्विनमोहम्मद शमी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या