टेस्ट रैंकिंग: कोहली ने दूसरे स्थान के साथ 2017 का किया समापन, स्मिथ की बादशाहत बरकरार

हाल में मेलबर्न टेस्ट में दोहरा शतक जमाने वाले इंग्लैंड के एलेस्टेयर कुक भी टॉप-10 में हैं। कुक दक्षिण अफ्रीकी अमला से ठीक नीचे 8वें पायदान पर हैं।

By विनीत कुमार | Published: December 31, 2017 6:35 PM

Open in App

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर रहते हुए साल-2017 का समापन किया है। सबसे ऊपर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ हैं। हालांकि, आईसीसी रैंकिंग के शीर्ष-20 में कई और भारतीय बल्लेबाज भी शामिल हैं। चेतेश्वर पुजारा तीसरे, लोकेश राहुल 12वें और अजिंक्य रहाणे ने 19वें स्थान के साथ साल का समापन किया है। 

आईसीसी की ओर से रविवार को जारी की गई रैंकिंग में कोहली के 893 अंक हैं। वहीं स्मिथ के 947 अंक हैं। पुजारा कोहली से 20 अंक पीछे हैं। स्मिथ ने हाल ही में एशेज सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ 76 और नाबाद 102 रनों की पारियां खेली थीं। इन पारियों से उन्होंने अपनी स्थिति को पहले स्थान पर मजबूत किया है। 

आईसीसी रैकिंग के टॉप-20 में सबसे ज्यादा दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हैं। इस लिस्ट में हाशिम अमला सातवें, डीन एल्गार 13वें जबकि डू प्लेसिस और क्विंटन डी कॉक क्रमश: 14वें और 15वें पायदान पर हैं। एबी डिविलियर्स इस लिस्ट में 18वें स्थान पर हैं। हाल में मेलबर्न टेस्ट में दोहरा शतक जमाने वाले इंग्लैंड के एलेस्टेयर कुक भी टॉप-10 में हैं।

कुक दक्षिण अफ्रीकी अमला से ठीक नीचे 8वें पायदान पर हैं। कुक ने साल-2017 की शुरुआत 15वें स्थान पर रहते हुए की थी और एशेज सीरीज शुरू होने से पहले वह 10वें स्थान पर थे।

इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट के रैंकिंग में भी सुधार हुआ है और वह एक स्थान ऊपर न्यूजीलैंड के केन विलियमसन के साथ चौथे पायदान पर हैं। रूट ने साल 2017 की शुरुआत तीसरे और विलियमसन ने चौथे पायदान से की थी।

टॅग्स :आईसीसी रैंकिंगविराट कोहलीस्टीव स्मिथएलेस्टेयर कुक

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या