ICC Men's Cricket World Cup Super League: इंग्लैंड को पीछे छोड़कर बांग्लादेश दूसरे पायदान पर, ऑस्ट्रेलिया नंबर-1

वनडे विश्व कप में क्वालीफाई करने के लिए आइसीसी ने सुपर लीग की शुरुआत की है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया टॉप पर काबिज है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 26, 2021 09:41 AM2021-01-26T09:41:37+5:302021-01-26T10:07:13+5:30

ICC Men's Cricket World Cup Super League: Bangladesh on 2nd spot, Australia no.1 | ICC Men's Cricket World Cup Super League: इंग्लैंड को पीछे छोड़कर बांग्लादेश दूसरे पायदान पर, ऑस्ट्रेलिया नंबर-1

अल्जारी जोसेफ तीसरे वनडे मैच में रन चुराने की कोशिश में इस तरह आउट हुए।

Next
Highlightsबांग्लादेश ने वनडे सीरीज में किया क्लीन स्वीप।मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग प्वाइंट्स टेबल में लगाई छलांग।दूसरे पायदान पर पहुंचा बांग्लादेश।

ICC Men's Cricket World Cup Super League: बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज का तीन वनडे मैचों की सीरीज में सूपड़ा साफ कर दिया है। पहले मुकाबले में 6, जबकि दूसरे मैच में 7 विकेट से जीत हासिल करने वाले मेजबान टीम ने शृंखला का अंतिम मुकाबला 120 रन से अपने नाम किया।

बांग्लादेश ने लगाई छलांग

इसी के साथ ICC Men's Cricket World Cup Super League में बांग्लादेश का बड़ा फायदा हासिल हुआ है। ये टीम अब तक सभी 3 मैच जीतकर +1.839 नेट रनरेट के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गई है। वहीं इंग्लैंड ने 6 में से इतने ही मैच जीते हैं, लेकिन नट रनरेट में कमी के चलते वह तीसरे स्थान पर है।

<a href='https://www.lokmatnews.in/topics/icc/'>आईसीसी</a> मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग प्वाइंट्स टेबल (सोर्स - www.icc-cricket.com)
आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग प्वाइंट्स टेबल (सोर्स - www.icc-cricket.com)

ऑस्ट्रेलिया नंबर-1, भारत 8वें पायदान पर

ऑस्ट्रेलिया 6 में से 4 मैच जीतकर टॉप पर काबिज है, जबकि पाकिस्तान चौथे, अफगानिस्तान पांचवें स्थान पर मौजूद है। अगर भारतीय टीम की बात करें, तो उसने 3 में से 1 मैच जीता है और 8वें स्थान पर अपनी जगह बना रखी है।

बांग्लादेश ने दर्ज की वेस्टइंडीज पर बड़ी जीत

बांग्लादेश ने सोमवार (25 जनवरी) को तीसरे और अंतिम एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच में वेस्टइंडीज को 120 रन से हराकर श्रृंखला 3-0 से क्लीन स्वीप की। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन मोहम्मद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल, शाकिब अल हसन, मुश्फिकर रहीम और महमूदुल्लाह ने अर्धशतकीय पारियां खेली जिससे मेजबान टीम ने छह विकेट पर 297 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।   

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 44.2 ओवर में महज 177 रन पर सिमट गयी। अपने अनुभवहीन बल्लेबाजों के कारण वेस्टइंडीज टीम वनडे सुपर लीग में एक भी अंक नहीं जुटा सकी। उसके लिए फिर शीर्ष स्कोरर निचले क्रम में रोवमैन पावेल रहे जिन्होंने 47 रन की पारी खेली।

Open in app