स्टेडियम में मैच देखने आई लड़की पर दिल हार गया था ये क्रिकेटर, मिलने कॉलेज तक पहुंचा

क्रिसमस के वक्त जब ये महान क्रिकेटर मेलबर्न में खेल रहा था, तब रियाना जेनिफर अपने भाई के साथ मैच वहां पहुंची हुई थीं...

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 07, 2020 6:16 AM

Open in App
ठळक मुद्देरिकी पोंटिंग 230 मैचों में रहे ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान।बतौर कैप्टन रिकी पोंटिंग की जीत का प्रतिशत रहा 71.73

ऑस्ट्रेलिया के महानतम कप्तानों में शुमार रिकी पोंटिंग को उनकी बल्लेबाजी की वजह से क्रिकेट फैन आज भी याद रखते हैं। वह मैदान पर जिस तरीके से गेंदों को धोते थे, उसकी दहशत गेंदबाजों में आज तक है।

क्या आप रिकी पोंटिंग के क्रिकेट करियर के अलावा उनकी निजी जिंदगी के बारे में जानते हैं? क्या आपको पता है कि रिकी पोंटिंग स्टेडियम में मैच देखने आई एक लड़की अपना दिल दे बैठे थे, जिसके उन्होंने उन से ही 2002 में शादी कर ली थी?

दरअसल, उस क्रिसमस के वक्त जब पोंटिंग मेलबर्न में खेल रहे थे। रियाना जेनिफर अपने भाई के साथ मैच वहां पहुंची हुई थी और संयोग से उसी स्टेडियम में रिकी पोंटिंग का परिवार भी मौजूद था।

जब पोंटिंग मैच के ब्रेक में अपने परिवार से मिलने आए, तो उनकी नजर रियाना पर पड़ी। पोंटिंग अपनी निगाहें उनके चेहरे से हटा नहीं सके। अब पोंटिंग के दिमाग में सिर्फ उनका ही चेहरा घूमता रहता। यहां तक कि पोंटिंग एक दिन रियाना को मिलने के लिए उनकी लॉ यूनिवर्सिटी पहुंच गए।

रियाना जेनिफर उस वक्त लॉ की पढ़ाई कर रही थीं। रियाना को भी पोंटिंग पसंद आए। इसके बाद दोंनो एक दूसरे को डेट करने लगे। रियाना पोंटिग के साथ विदेश में क्रिकेट दौरे पर जाने लगीं।

इसी तरह दोनों की लव स्टोरी आगे बढ़ती गई और दोनों साल 2002 में शादी के बंधन में बंध गए। इस कपल के घर पहली बेटी का जन्म 2008 में हुआ था, जबकि दूसरी बेटी का जन्म 2011 और बेटे का जन्म 2014 में हुआ।

रिकी पोंटिंग ने 230 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से 165 में टीम को जीत मिली है और 51 में हार। वहीं 2 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकल पाया और अन्य दो टाई रहे। बतौर कप्तान रिकी पोंटिंग की जीत का प्रतिशत 71.73 है।

टॅग्स :रिकी पोंटिंगऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमक्रिकेट ऑस्ट्रेलियाक्रिकेट रिकॉर्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या