टी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद हरमनप्रीत कौर बनीं इस टीम की कप्तान, आईसीसी ने किया ऐलान

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में भले ही भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के लिए अच्छी खबर है।

By सुमित राय | Published: November 26, 2018 9:26 AM

Open in App

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में भले ही भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के लिए अच्छी खबर है। आईसीसी ने हरमनप्रीत कौर को महिला टी-20 विश्वकप टीम का कप्तान नियुक्त किया है। हाल ही में वेस्टइंडीज में खत्म हुई टी20 वर्ल्ड में हरमनप्रीत के प्रदर्शन के आधार पर कप्तान बनाया गया है।

आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन के आधार पर टीम का चुनाव किया है, जिसमें भारत और इंग्लैड की सबसे ज्यादा तीन-तीन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। इसके अलावा इस साल की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से दो और पाकिस्तान, न्यूजीलैंड व वेस्टइंडीज से एक-एक खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है।

भारत की स्मृति मंधाना को सलामी बल्लेबाज के रूप में आईसीसी ने वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया है। वहीं पाकिस्तान की कप्तान जवेरिया खान एकमात्र खिलाड़ीं हैं, जिन्हें टीम में जगह दी गई है। इसके अलावा वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहीं ऑस्ट्रेलिया की एलीसा हेली और इंग्लैंड की एमी जोंस को बतौर बल्लेबाज टीम में जगह दी गई है।

भारतीय गेंदबाज पूनम यादव के अलावा इंग्लैंड की एनया श्रबसोले, न्यूजीलैंड की ऑफ स्पिनर लैग कास्पेरेक, और इंग्लैंड की लेग स्पिनर क्रिस्टि गॉर्डन को गेंदबाज के रूप में चुना गया है। वहीं आईसीसी ने वेस्टइंडीज की दीएंद्रा डाटिन और ऑस्ट्रेलिया की एलीसे पैरी को ऑलराउंडर के रूप में टीम में जगह दी है। बांग्लादेश की जहांआरा आलम को 12वें खिलाड़ी के रूप में चुना गया है।

आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप कप टीम : 

एलीसा हेली (ऑस्ट्रेलिया), स्मृति मंधाना (भारत), एमी जोंस (इंग्लैंड), हरमनप्रीत कौर (भारत, कप्तान), दीएंद्रा डाटिन (वेस्टइंडीज), जवेरिया खान (पाकिस्तान), एलीसे पैरी (ऑस्ट्रेलिया), लैग कास्पेरेक (न्यूजीलैंड), एनया श्रबसोले (इंग्लैंड), क्रिस्टि गॉर्डन (इंग्लैंड), पूनम यादव (भारत), जहांआरा आलम (बांग्लादेश)।

टॅग्स :हरमनप्रीत कौरआईसीसी महिला टी-20 विश्व कपआईसीसीस्मृति मंधाना

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या