ICC Men's Player Of The Month Award: शाहीन अफरीदी, गेरहार्ड इरास्मस और मोहम्मद वसीम हुए अवॉर्ड के लिए शॉर्टलिस्ट

अफरीदी ने अपने विकेट लेने के प्रयासों के लिए नामांकन अर्जित किया है। टीम की घरेलू सरजमीं पर न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज ड्रा रही। इरास्मस नामीबिया के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। उन्होंने ओमान में एक उल्लेखनीय श्रृंखला जीत दर्ज की थी। वसीम, संयुक्त अरब अमीरात के शुरुआती बल्लेबाज भी हैं।

By रुस्तम राणा | Published: May 6, 2024 05:06 PM2024-05-06T17:06:14+5:302024-05-06T17:06:14+5:30

ICC Men's Player Of The Month Award: Shaheen Afridi, Gerhard Erasmus and Mohammad Wasim shortlisted for the award | ICC Men's Player Of The Month Award: शाहीन अफरीदी, गेरहार्ड इरास्मस और मोहम्मद वसीम हुए अवॉर्ड के लिए शॉर्टलिस्ट

ICC Men's Player Of The Month Award: शाहीन अफरीदी, गेरहार्ड इरास्मस और मोहम्मद वसीम हुए अवॉर्ड के लिए शॉर्टलिस्ट

googleNewsNext
Highlightsअफरीदी का न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20ई में पाकिस्तान की दोनों जीत में अहम योगदान थाइरास्मस नामीबिया के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैंवसीम, संयुक्त अरब अमीरात के शुरुआती बल्लेबाज भी हैं, जिन्होंने एसीसी प्रीमियर कप की जीत में अपनी टीम को प्रभावित किया

नई दिल्ली: पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी, नामीबिया के कप्तान गेरहार्ड इरास्मस और यूएई के कप्तान मुहम्मद वसीम ने अप्रैल 2024 के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार के लिए शॉर्टलिस्ट में जगह बनाई है। अफरीदी ने अपने विकेट लेने के प्रयासों के लिए नामांकन अर्जित किया है। टीम की घरेलू सरजमीं पर न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज ड्रा रही। इरास्मस नामीबिया के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। उन्होंने ओमान में एक उल्लेखनीय श्रृंखला जीत दर्ज की थी। वसीम, संयुक्त अरब अमीरात के शुरुआती बल्लेबाज भी हैं, जिन्होंने एसीसी प्रीमियर कप की जीत में अपनी टीम को प्रभावित किया।

अफरीदी का न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20ई में पाकिस्तान की दोनों जीत में अहम योगदान था। दूसरे टी20आई में अफरीदी ने ब्लैककैप्स की बल्लेबाजी लाइनअप पर हमला करते हुए 13 रन देकर 3 विकेट लिया और पाकिस्तान ने एक प्रमुख जीत दर्ज की। फिर, पांचवें और अंतिम मुकाबले से पहले सीरीज में पिछड़ते हुए, अफरीदी ने एक बार फिर कहर बरपाया और 4-30 से जीत हासिल कर पाकिस्तान को सीरीज ड्रॉ से बचा लिया। श्रृंखला में 10.00 की औसत से आठ विकेट लेने के कारण अफरीदी को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

दूसरी ओर, इरास्मस ओमान में अपनी टीम की सफलता में सबसे आगे थे, उन्होंने 145 रन बनाए और आठ विकेट लिए, क्योंकि नामीबिया को मस्कट में 3-2 से श्रृंखला जीत मिली। इरास्मस ने दो अलग-अलग मौकों पर प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार का दावा किया; सात रन पर तीन विकेट के कड़े स्पैल में पहला। इसके बाद दूसरे मैच में नियंत्रित अर्धशतक और निर्णायक मैच में उनका प्रयास सफल रहा। 2-2 से आगे, कप्तान ने 29 गेंदों में नाबाद 64 रनों की आकर्षक पारी खेली, इससे पहले कि उनके दो विकेट और एक रन आउट ने ओमान के रन चेज़ को एक जोरदार जीत के साथ श्रृंखला जीतने से रोक दिया।

इस बीच, वसीम ने अप्रैल में क्रीज पर एक और शानदार महीने का आनंद लिया जब उनकी टीम ने ओमान में एसीसी प्रीमियर कप जीता। बहरीन के खिलाफ 65 रन के तेज स्कोर के बाद ओमान और कंबोडिया के खिलाफ क्रमश: 45 और 48 का स्कोर बनाया। नेपाल के खिलाफ असफल होने के बावजूद, 30 वर्षीय खिलाड़ी ने सही समय पर फॉर्म हासिल कर लिया और मेजबान टीम के खिलाफ फाइनल में शानदार शतक जमाया। इस बल्लेबाज ने महीने के दौरान 44.83 की औसत से 269 रन बनाए और अब वह आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीतने वाले पहले यूएई क्रिकेटर बनने की कोशिश कर रहे हैं।

Open in app