हैप्पी बर्थडे कुंबले: शादीशुदा महिला से दिल लगा बैठे थे अनिल कुंबले, फिल्मी है लव स्टोरी, शादी कर बच्ची को भी अपनाया

क्रिकेट करियर पर अपनी गेंदबाजी से तहलका मचाने वाले कुंबले की पर्सनल लाइफ भी काफी इंटरेस्टिंग रही है। कुंबले के 49वें बर्थडे के मौके पर हम आपको बता रहे हैं उनकी लव स्टोरी।

By सुमित राय | Published: October 17, 2019 7:15 AM

Open in App
ठळक मुद्देअनिल कुंबले का जन्म 17 अक्टूबर 1970 को बेंगलुरु में हुआ था।अनिल कुंबले ने 1 जुलाई 1999 को चेतना से शादी की थी।अनिल कुंबले और चेतना की लव स्टोरी काफी इंटरेस्टिंग है।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले का जन्म 17 अक्टूबर 1970 को कर्नाटक के बेंगलुरु में हुआ था। क्रिकेट करियर पर अपनी गेंदबाजी से तहलका मचाने वाले कुंबले की पर्सनल लाइफ भी काफी इंटरेस्टिंग रही है। कुंबले के 49वें बर्थडे के मौके पर हम आपको बता रहे हैं उनकी लव स्टोरी।

टीम इंडिया के 'जंबो' के नाम से फेमस अनिल कुंबले एक तरफ क्रिकेट मैदान पर अपनी गेंदों से कहर बरपा रहे थे और दूसरी तरफ एक शादीशुदा महिला को दिल दे बैठे। कुंबले ने फिल्मी लव स्टोरी के बाद शादी की और बच्ची को भी अपनाया।

अनिल कुंबले का दिल एक महिला चेतना आ गया, जो पहले से शादीशुदा थीं। चेतने के पहले पति से रिश्ते कुछ ठीक नहीं थे और वह अपनी पर्सनल लाइफ में काफी परेशान थी। इस कारण उन्होंने बिजनेसमैन पति का घर छोड़ दिया था और ट्रेवल एंजेसी में काम करती थीं। 

ट्रेवल एंजेसी में ही अनिल कुंबले और चेतना की मुलाकात हुई और यह मुलाकात धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। हालांकि अनिल कुंबले के लिए यह इतना आसान नहीं था। क्योंकि चेतना अपनी पहली शादी से काफी परेशान थीं और फिर नए रिश्ते में नहीं आना चाहती थीं। लेकिन कुंबले ने भी हार नहीं मानी और चेतना को शादी के लिए मना लिया।

इसके बाद चेतना ने अपने पहले पति को तलाक दे दिया और 1 जुलाई 1999 को शादी कर ली। चेतना की पहली शादी से एक बच्ची थी, जिसे अनिल कुंबले ने अपना लिया। चेतना की बेटी का नाम आरुणी है। 

हालांकि अनिल कुंबले और चेतना को आरुणी की कस्टडी लेने के लिए लंबे समय तक कोर्ट के चक्कर काटने पड़े, लेकिन दोनों को इसमें सफलता मिली और कोर्ट ने आरुणा की कस्टडी उन्हें दे दी। अनिल कुंबले से शादी के बाद चेतना के दो बच्चे हुए। अनिल कुंबले और चेतना का एक बेटा मयस और बेटी स्वास्ति है।

टॅग्स :अनिल कुंबलेबर्थडे स्पेशलभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या