क्या बीजेपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे गौतम गंभीर, अटकलों पर दिया ये जवाब

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर के क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद राजनीति की पिच पर डेब्यू की चर्चा काफी तेज है।

By सुमित राय | Published: March 19, 2019 1:08 PM

Open in App
ठळक मुद्देगौतम गंभीर ने दिसंबर 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।गंभीर के क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद राजनीति की पिच पर डेब्यू की चर्चा काफी तेज है।गंभीर ने कहा मैं फिलहाल आईपीएल के दौरान स्टार स्पोटर्स पर कमेंट्री कर रहा हूं।

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर के क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद राजनीति की पिच पर डेब्यू की चर्चा काफी तेज है और बताया जा रहा है कि वो बीजेपी के टिकट पर दिल्ली के किसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। लेकिन अब गौतम गंभीर ने खुद लोकसभा चुनावों को लेकर चल रही खबरों पर अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

गंभीर ने इन सभी अटकलों को खारिज कर दिया, लेकिन उन्होंने यह भी नहीं कहा कि वो चुनाव नहीं लड़ेंगे। लोकसभा चुनाव में भाजपा से टिकट मिलने की अटकलों पर गंभीर ने कहा कि अभी उन्होंने इस बारे में सोचा नहीं है।

गंभीर ने कहा, 'पूरी जिंदगी मैं क्रिकेट खेलता रहा। मैंने लोगों से सुना है कि पूर्णकालिक राजनीति इंसान को बदल देती है। मेरी दो छोटी-छोटी बेटियां है और मुझे उनके साथ समय बिताना है। मैंने भी अटकलें सुनी हैं, लेकिन मैं फिलहाल आईपीएल के दौरान स्टार स्पोटर्स पर कमेंट्री कर रहा हूं।'

गौतम गंभीर ने दिसंबर 2018 में क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। इससे पहले उन्होंने अपनी जिंदगी का 15 साल क्रिकेट को दिया। 22 साल की उम्र में टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने साल 2011 में टीम इंडिया को क्रिकेट विश्व कप का चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। 37 वर्षीय गंभीर ने साल 2007 में भारत की विश्व टी20 खिताबी जीत में भी मैच विजयी पारी खेली थी।

गंभीर ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट में खेला था। गंभीर ने अपने टेस्ट करियर में 22 अर्धशतकों की मदद से और 42.92 के औसत से 4149 रन बनाए। वहीं अपने वनडे करियर में उन्होंने 11 शतकों और 34 अर्धशतकों की मदद से 5238 रन बनाए। साथ ही गंभीर ने 37 टी20 इंटरनेशनल में 27.41 के औसत से 932 रन बनाए।

भारत में इस साल लोकसभा चुनाव होने वाले हैं जिनका आयोजन सात चरणों में, 11 अप्रैल से 19 मई के बीच होगा। सातों चरण के मतदान के बाद 23 मई को मतगणना होगी। पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल, दूसरे चरण का मतदान 18 अप्रैल, तीसरे चरण का मतदान 23 अप्रैल, चौथे चरण का मतदान 29 अप्रैल, पांचवें चरण का मतदान छह मई, छठवें चरण का मतदान 12 मई और सातवें चरण का मतदान 19 मई को होगा।

बता दें कि बीजेपी ने 2014 के लोकसभा चुनावों में दिल्ली की सभी सात सीटों पर कब्जा किया था। वहीं इस बार कहा जा रहा है कि बीजेपी दिल्ली की सभी सीटों पर जीत का परचम लहराने वाली भाजपा इस बार बड़े बदलाव कर सकती है। कुछ सांसदों के टिकट कट सकते हैं तो कुछ के चुनाव क्षेत्र बदल सकते हैं। पार्टी के संकेतों को माने तो दो से तीन नए चेहरों को टिकट देने की तैयारी है। इनमें एक नाम पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर का भी है।

टॅग्स :गौतम गंभीरभारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)लोकसभा चुनाव

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या