गौतम गंभीर का टीम इंडिया के कोच के रूप में निश्चित नहीं हुआ चयन, BCCI ने इस आश्चर्यजनक उम्मीदवार का लिया इंटरव्यू

न्यूज 18 ने बताया कि गंभीर का नाम राहुल द्रविड़ की जगह लेने के लिए सबसे आगे चल रहा है, लेकिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर डब्ल्यूवी रमन के साक्षात्कार के दौरान दिए गए विस्तृत प्रेजेंटेशन को सीएसी ने पसंद किया।

By रुस्तम राणा | Published: June 18, 2024 07:44 PM2024-06-18T19:44:05+5:302024-06-18T19:46:11+5:30

Gautam Gambhir not finalised as India team coach, BCCI interviews THIS surprise candidate | गौतम गंभीर का टीम इंडिया के कोच के रूप में निश्चित नहीं हुआ चयन, BCCI ने इस आश्चर्यजनक उम्मीदवार का लिया इंटरव्यू

गौतम गंभीर का टीम इंडिया के कोच के रूप में निश्चित नहीं हुआ चयन, BCCI ने इस आश्चर्यजनक उम्मीदवार का लिया इंटरव्यू

googleNewsNext
Highlightsबीसीसीआई ने भारत के मुख्य कोच की भूमिका के लिए पूर्व भारतीय खिलाड़ियों गौतम गंभीर और डब्ल्यूवी रमन का साक्षात्कार लियाभारतीय क्रिकेटर डब्ल्यूवी रमन के साक्षात्कार के दौरान दिए गए विस्तृत प्रेजेंटेशन को सीएसी ने पसंद कियाक्रिकेट सलाहकार समिति कल एक विदेशी उम्मीदवार का इंटरव्यू ले सकती है

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने मंगलवार को भारत के मुख्य कोच की भूमिका के लिए पूर्व भारतीय खिलाड़ियों गौतम गंभीर और डब्ल्यूवी रमन का साक्षात्कार लिया। हालांकि न्यूज 18 ने बताया कि गंभीर का नाम राहुल द्रविड़ की जगह लेने के लिए सबसे आगे चल रहा है, लेकिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर डब्ल्यूवी रमन के साक्षात्कार के दौरान दिए गए विस्तृत प्रेजेंटेशन को सीएसी ने पसंद किया।

न्यूज18 ने बीसीसीआई के एक अधिकारी के हवाले से बताया, "गंभीर का वर्चुअल इंटरव्यू हुआ, लेकिन रमन का प्रेजेंटेशन बहुत प्रभावशाली और विस्तृत था। सीएसी कल एक विदेशी उम्मीदवार का इंटरव्यू ले सकती है। गंभीर के पास बढ़त है, लेकिन रमन का प्रेजेंटेशन बहुत विस्तृत था।" जानकारी के अनुसार, गंभीर ने अपने आवास से वर्चुअली कॉल अटेंड की, जबकि रमन मुंबई में बीसीसीआई कार्यालय गए। रिपोर्ट में कहा गया है कि बीसीसीआई की सीएसी बुधवार को एक विदेशी उम्मीदवार का इंटरव्यू लेगी।

प्रमुख अपडेट के बीच, यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि बीसीसीआई विभिन्न सहायक कर्मचारियों की नियुक्तियों के लिए विज्ञापन जारी करेगा या नहीं। न्यूज़18 ने एक जानकार सूत्र के हवाले से बताया, “हाँ, इन नियुक्तियों में मुख्य कोच की भूमिका अहम होती है क्योंकि वह ऐसे लोगों को चाहता है जिनके साथ काम करने में उसे सहजता महसूस हो। हालाँकि, यह इतना सीधा नहीं है और बीसीसीआई भी अपने उम्मीदवारों या ऐसे लोगों को प्रस्तावित कर सकता है जिन्हें वह नौकरी के लिए आदर्श समझता है। अंततः यह गौतम गंभीर ही होंगे, जिनके कोच बनने की संभावना है, जो अपनी टीम तय करेंगे।”

इससे पहले बीसीसीआई ने भारत के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन स्वीकार करने की अंतिम तिथि 27 मई तय की थी। नए कोच का अनुबंध जुलाई 2024 से दिसंबर 2027 तक तीनों प्रारूपों- टेस्ट, वनडे और टी20आई के लिए मान्य होगा। भारत के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ का अनुबंध इस साल के आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप तक बढ़ा दिया गया है। उन्होंने नवंबर में 2021 टी20 विश्व कप के बाद कार्यभार संभाला था। 

Open in app