सुसाइड करने का मन बना चुके थे मोहम्मद शमी, विराट कोहली ने निकाला डिप्रेशन से बाहर

कुछ दिन पहले बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या कर ली थी, जिसके बाद मोहम्मद शमी ने कहा कि वह भी इस दौर के दर्द को झेल चुके हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 19, 2020 4:20 PM

Open in App
ठळक मुद्देमोहम्मद शमी पर वाइफ हसीन जहां ने लगाए थे आरोप।विवाद के बाद से वाइफ से अलग रहते हैं शमी।शमी अवसाद में बना चुके थे आत्महत्या का मन।

भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी ने खुलासा किया है कि एक वक्त वह सुसाइड करने का मन बना चुके थे, लेकिन परिवार और साथी खिलाड़ियों ने उन्हें अवसाद से बाहर निकलने में काफी मदद की।

हिंदुस्‍तान टाइम्‍स से बातचीत में शमी ने कहा, "ये वो दौर था जब मेरे मन में सुसाइड करने का विचार आया, लेकिन मेरे परिवार ने यह सुनिश्चित किया कि मैं कभी अकेला ना रहूं। हर समय कोई ना कोई मेरे आसपास रहता था, मुझसे बात करता था। अध्‍यात्‍म भी आपको जवाब पाने में मदद करता है। आप अपने करीबी से बात करें और काउंसलिंग बेहतर रास्‍ता है। उस मुश्किल वक्त में टीम के साथी और विराट कोहली ने मदद की। टीम के साथियों ने मुझे मैदान पर गुस्‍सा और हताशा को बाहर निकालने के लिए कहा।"

हसीन जहां साल 2018 से अलग-अलग रहते हैं।" title="शमी और हसीन जहां साल 2018 से अलग-अलग रहते हैं।"/>
शमी और हसीन जहां साल 2018 से अलग-अलग रहते हैं।

सुशांत सिंह राजपूत को किया याद: शमी ने आगे कहा, "डिप्रेशन एक ऐसी समस्‍या है, जिस पर ध्‍यान देने की जरूरत है। सुशांत सिंह राजपूत जैसे बेहतरीन एक्‍टर को ऐसे कदम उठाते देखना बहुत ही दर्दनाक है। वो मेरे दोस्‍त थे। काश मैं उनसे बात कर पाता और उनकी मानसिक स्थिति के बारे में जान पाता।"

मोहम्मद शमी की एक बेटी है, जो हसीन जहां के साथ रहती है।" title="मोहम्मद शमी की एक बेटी है, जो हसीन जहां के साथ रहती है।"/>
मोहम्मद शमी की एक बेटी है, जो हसीन जहां के साथ रहती है।

वाइफ ने लगाए थे गंभीर आरोप: शमी के खिलाफ 2018 में उनकी पत्नी ने दूसरी महिलाओं से संबंध रखने, मैच फिक्सिंग, यौन उत्पीड़न से लेकर दहेज उत्पीड़न तक के आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराए थे। शमी और हसीन जहां इस विवाद के बाद से अलग रहते हैं। इन दोनों की एक बेटी है, जो हसीन जहां के साथ रहती है। 

प्रदर्शन पर एक नजर: मोहम्मद शमी ने भारत के लिए 49 टेस्ट मैचों में 3.32 की इकॉनमी के साथ 180 विकेट लिए हैं। इस दौरान उन्होंने पारी में 5 बार पांच या उससे ज्यादा शिकार किए हैं। वहीं 77 वनडे में ये राइट आर्म फास्ट-मीडियम गेंदबाज 144 शिकार कर चुका है। बात अगर 11 टी20 की करें, तो शमी 12 बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा चुके हैं।

टॅग्स :मोहम्मद शमीसुशांत सिंह राजपूतभारतीय क्रिकेट टीमहसीन जहां

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या