IPL 2024: आईपीएल से बाहर हुए खिलाड़ियों की लिस्ट, जानिए इन बड़े सितारों की जगह किसे शामिल किया गया

IPL 2024: इंडिया का त्यौहार कहे जाने वाले इस टूर्नामेंट का इंतजार सब कर रहे हैं। हालांकि कुछ बड़े खिलाड़ी चोट या अन्य कारणों से इस बार मैदान पर नहीं दिखेंगे। इंडियन प्रीमियर लीग 2024 शुक्रवार 22 मार्च को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में शुरू हो रहा है। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से मुकाबला करेगी।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: March 13, 2024 02:59 PM2024-03-13T14:59:03+5:302024-03-13T15:01:03+5:30

IPL 2024 List of unavailable players Mohammed Shami Mark Wood Devon Conway replacements | IPL 2024: आईपीएल से बाहर हुए खिलाड़ियों की लिस्ट, जानिए इन बड़े सितारों की जगह किसे शामिल किया गया

IPL 2024: आईपीएल से बाहर हुए खिलाड़ियों की लिस्ट

googleNewsNext
Highlightsमोहम्मद शमी आईपीएल 2024 में हिस्सा नहीं ले सकेंगेमार्क वुड इस साल लखनऊ सुपर जाइंट्स की तरफ से खेलते हुए नहीं दिखेंगेडेवोन कॉनवे के आठ सप्ताह तक बाहर रहने की उम्मीद

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 शुक्रवार 22 मार्च को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में शुरू हो रहा है। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से मुकाबला करेगी। बीसीसीआई के अनुसार, 17 दिनों में 21 मैच खेले जाएंगे जो 22 मार्च से 7 अप्रैल के बीच होंगे। बाकी का शेड्यूल भारत में होने वाले आम चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद जारी किया जाएगा। इंडिया का त्यौहार कहे जाने वाले इस टूर्नामेंट का इंतजार सब कर रहे हैं। हालांकि कुछ बड़े खिलाड़ी चोट या अन्य कारणों से इस बार मैदान पर नहीं दिखेंगे। इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे खिलाड़ियों और उनकी जगह टीम में शामिल किए गए खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं।

मोहम्मद शमी , गुजरात टाइटंस

गुजरात टाइटंस के प्रमुख गेंदबाज और पिछले साल के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी मोहम्मद शमी  2023 वनडे विश्व कप के दौरान लगी टखने की चोट के कारण आईपीएल 2024 हिस्सा नहीं ले सकेंगे। शमी की हाल ही में लंदन में सर्जरी हुई है। गुजरात टाइटंस ने अभी तक किसी प्रतिस्थापन की घोषणा नहीं की है।

मैथ्यू वेड, गुजरात टाइटंस

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर 21 से 25 मार्च तक तस्मानिया के लिए शेफील्ड शील्ड फाइनल खेलने का फैसला करने के बाद 25 मार्च को टाइटन्स का पहला गेम मिस करेंगे और दूसरा (27 मार्च) भी मिस करेंगे।

मार्क वुड , लखनऊ सुपर जाइंट्स

टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड इस साल लखनऊ सुपर जाइंट्स की तरफ से खेलते हुए नहीं दिखेंगे। उनके स्थान पर वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शामर जोसेफ को टीम में शामिल किया गया है।

प्रसिद्ध कृष्णा, राजस्थान रॉयल्स

फरवरी में अपने क्वाड्रिसेप्स टेंडन की सर्जरी के बाद भारत के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को लगातार दूसरे आईपीएल सीज़न से बाहर होना पड़ा।  उन्हें रणजी ट्रॉफी के दौरान चोट लग गई थी। किसी प्रतिस्थापन का नाम नहीं दिया गया है।

जेसन रॉय, कोलकाता नाइट राइडर्स

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल 2024 से नाम वापस ले लिया। इंग्लैंड के फिल साल्ट जो वर्तमान में टी20ई रैंकिंग में विश्व नंबर 2 हैं, ने उनकी जगह केकेआर टीम में ली।

गस एटकिंसन, कोलकाता नाइट राइडर्स

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज गस एटकिंसन ने अपने पहले आईपीएल सीज़न से नाम वापस ले लिया क्योंकि ईसीबी ने उनके कार्यभार को प्रबंधित करने का विकल्प चुना। श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा को एटकिंसन के स्थान पर नामित किया गया है।

डेवोन कॉनवे , चेन्नई सुपर किंग्स

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे की हाल ही में अंगूठे की चोट की सर्जरी हुई है और उनके आठ सप्ताह तक बाहर रहने की उम्मीद है। सीएसके ने किसी प्रतिस्थापन का नाम नहीं बताया है।

Open in app