भारतीय कप्तान पर बोले पूर्व पाक कप्तान- 'अगर रोहित शर्मा विराट कोहली से आधे फिट होते तो...'

रोहित शर्मा को व्यापक रूप से सफेद गेंद वाले क्रिकेट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माना जाता है लेकिन सलमान बट को लगता है कि अगर रोहित विराट कोहली से आधे फिट होते तो वो बहुत बड़े खिलाड़ी बन जाते।

By मनाली रस्तोगी | Published: September 13, 2022 11:27 AM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सलमान बट रोहित शर्मा और विराट कोहली की तुलना करने को लेकर चर्चा का विषय बने हुए हैं।हाल ही में बट अपने यूट्यूब चैनल पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की तुलना करते हुए नजर आए।जब रोहित की तुलना बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की पाकिस्तानी जोड़ी से करने की बात आई तो बट ने ऐसा करने से परहेज किया।

नई दिल्ली: क्रिकेट एक ऐसा खेल है जहां दो खिलाड़ियों की आपस में तुलना होना आम बात है। ऐसा कई बार देखने को मिला है जब फैंस या कोई अन्य क्रिकेटर दो खिलाड़ियों की तुलना करते हुए नजर आए हों। इसी क्रम में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सलमान बट रोहित शर्मा और विराट कोहली की तुलना करने को लेकर चर्चा का विषय बने हुए हैं। 

दरअसल, हाल ही में बट अपने यूट्यूब चैनल पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की तुलना करते हुए नजर आए। उन्होंने कहा कि रोहित एबी डिविलियर्स के बराबर होते अगर वो कोहली जैसे आधे फिट होते, जोकि खेल खेलने वाले सबसे फिट क्रिकेटरों में से एक हैं। हालांकि, जब रोहित की तुलना बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की पाकिस्तानी जोड़ी से करने की बात आई तो बट ने ऐसा करने से परहेज किया।

सलमान बट ने कहा, "उनकी (रोहित बाबर और रिजवान से तुलना) तुलना बनती नहीं। अपने स्किल सेट के साथ रोहित की फिटनेस कोहली से आधी भी हो तो उससे ज्यादा खतरनाक प्लेयर नहीं है। फिर उसका और सिर्फ एबी डिविलियर्स का मैच रह जाता है, बीच में कोई प्लेयर नहीं आता। अगर वो (रोहित) बहुत फिट होते तो कोहली की तरह तो पता नहीं वो क्या करते।"

जब नई टी20 रैंकिंग की बात आती है तो बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की पाकिस्तानी जोड़ी शीर्ष दो स्थान पर है। वहीं, रोहित शर्मा और विराट कोहली क्रमश: 14वें और 29वें स्थान पर हैं। रोहित को व्यापक रूप से सफेद गेंद वाले क्रिकेट में सबसे विनाशकारी बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। सलामी बल्लेबाज के रूप में हिटमैन ने सीमित ओवरों के क्रिकेट में कई रिकॉर्ड बनाए हैं।

कुछ लोग उन्हें इस पीढ़ी के बेहतरीन सलामी बल्लेबाज के रूप में भी देखते हैं। हालांकि, यह फिटनेस है जहां कई लोगों को लगता है कि रोहित बेहतर काम कर सकते हैं। इसकी तुलना में विराट कोहली ने सिर्फ भारतीय क्रिकेट में फिटनेस के नए मानक स्थापित नहीं किए हैं, बल्कि दुनिया भर में कई लोगों को बेहतर आकार में आने के लिए प्रेरित किया है।

टॅग्स :रोहित शर्माविराट कोहलीपाकिस्तान क्रिकेट टीमएबी डिविलियर्स
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या