ENG vs AUS, 2nd ODI: इंग्लैंड ने जीता टॉस, दूसरे मुकाबले में भी नहीं खेल सके स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया ने ऐहतियात के तौर पर स्टीव स्मिथ को फिर से अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: September 13, 2020 5:21 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच मैनचेस्टर में जारी दूसरा वनडे।स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में नहीं।प्रैक्टिस के दौरान सिर पर लगी थी चोट।

England vs Australia, 2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैनचेस्टर में जारी दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। इस मुकाबले में भी स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ नहीं खेल रहे हैं। आस्ट्रेलिया ने ऐहतियातन स्टीव स्मिथ को दूसरे वनडे मैच की अंतिम एकादश में मौका नहीं दिया है। स्टीव स्मिथ पहले मुकाबले में भी नहीं खेल सके थे।

मिशेल स्टार्क की वापसी

तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को शुक्रवार को ग्रोइन में दर्द था। वह मैदान पर फिसलने के बाद अपने 10 ओवर पूरे करने में सफल रहे थे लेकिन रविवार को वह दूसरे वनडे मैच में उतरे हैं।

प्रैक्टिस के दौरान स्मिथ के सिर पर लगी थी चोट

स्टीव स्मिथ को अभ्यास सत्र के दौरान सिर पर चोट लगी थी, जिससे वह पहला वनडे भी नहीं खेल सके जो ऑस्ट्रेलिया ने 19 रन से जीता। उन्हें पहले वनडे मैच की पूर्व संध्या पर अभ्यास के दौरान कोचिंग स्टाफ के एक थ्रो पर सिर में चोट लगी थी।

स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया की ओर से 125 वनडे मैच खेल चुके हैं।

कनकशन टेस्ट में हुए थे पास

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ शनिवार को दूसरे ‘कनकशन’ टेस्ट में पास हो गए थे, जिससे इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में खेलने के लिए उन्हें हरी झंडी मिल चुकी थी।

स्टीव स्मिथ ने वनडे में 4162 रन बनाए हैं।

एशेज टेस्ट के दौरान भी लगा था बाउंसर

पिछले साल एशेज टेस्ट के दौरान लॉर्ड्स पर भी स्टीव स्मिथ को जोफ्रा आर्चर का बाउंसर लगा था और वह दूसरी पारी और अगले मैच में नहीं खेल पाए थे। 

जानिए क्या है इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, आरोन फिंच (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, मार्नस लैबुशेन, मिशेल मार्श, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम जांपा, जोश हेजलवुड।

इंग्लैंड: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मोर्गन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम बिलिंग्स, सैम क्यूरन, क्रिस वोक्स, टॉम कर्रन, आदिल राशिद, जोफ्रा आर्चर।

टॅग्स :ऑस्ट्रेलिया vs इंग्लैंडऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमस्टीव स्मिथइंग्लैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या