ICC WTC Points Table: रांची की जीत के बाद भारत ने WTC प्वाइंट टेबल पर दूसरे स्थान पर अपनी पकड़ मजबूत की

IND vs ENG: नवीनतम परिणाम के साथ, कठिन संघर्ष की जीत के बाद भारत का अंक-प्रतिशत 59.52 से बढ़कर 64.58 हो गया और उन्होंने क्रमशः तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली ऑस्ट्रेलिया (55%) और बांग्लादेश (50%) के साथ अंतर को और बढ़ा दिया।

By रुस्तम राणा | Published: February 26, 2024 07:26 PM2024-02-26T19:26:55+5:302024-02-26T19:29:15+5:30

ICC WTC Points Table: After Ranchi's victory, India strengthened its hold on second place on the WTC points table | ICC WTC Points Table: रांची की जीत के बाद भारत ने WTC प्वाइंट टेबल पर दूसरे स्थान पर अपनी पकड़ मजबूत की

ICC WTC Points Table: रांची की जीत के बाद भारत ने WTC प्वाइंट टेबल पर दूसरे स्थान पर अपनी पकड़ मजबूत की

googleNewsNext
Highlightsभारत ने टेस्ट चैम्पियनशिप अंक तालिका में दूसरे स्थान पर अपनी पकड़ बरकरार रखी हैचौथे टेस्ट के चौथे दिन भारत की 5 विकेट से जीत ने उसे 5 मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त दीWTC प्वाइंट टेबल पर भारत का अंक-प्रतिशत 59.52 से बढ़कर 64.58 हो गया

ICC WTC Points Table Latest Update: भारत ने सोमवार को रांची में इंग्लैंड पर अपनी संघर्षपूर्ण जीत के बाद आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंक तालिका में दूसरे स्थान पर अपनी पकड़ बरकरार रखी है। चौथे टेस्ट के चौथे दिन भारत की पांच विकेट से जीत ने उसे पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त दिला दी है। नवीनतम परिणाम के साथ, कठिन संघर्ष की जीत के बाद भारत का अंक-प्रतिशत 59.52 से बढ़कर 64.58 हो गया और उन्होंने क्रमशः तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली ऑस्ट्रेलिया (55%) और बांग्लादेश (50%) के साथ अंतर को और बढ़ा दिया।

दूसरी ओर, इंग्लैंड 19.44% के साथ आठवें स्थान पर है, जो निचले स्थान पर मौजूद श्रीलंका से एक स्थान आगे है, जिसने अभी तक अपना खाता नहीं खोला है। भारत ने मौजूदा डब्ल्यूटीसी चक्र में अब तक आठ टेस्ट खेले हैं, जिनमें से पांच में जीत, दो में हार और एक मैच ड्रॉ रहा है। ऐसा प्रतीत होता है कि इंग्लैंड के 'बैज़बॉल' दृष्टिकोण ने उन्हें अधिक लाभ नहीं दिया है क्योंकि मेहमान टीम ने अब तक केवल तीन मैच जीते हैं, जबकि पांच हारे हैं और एक ड्रा खेला है।

न्यूजीलैंड 75 प्रतिशत अंकों के साथ शीर्ष पर है और उसने अब तक केवल चार टेस्ट खेले हैं। जीत के लिए कुल 12 अंक, टाई के लिए छह और ड्रॉ के लिए चार अंक दिए जाते हैं। अंकों के प्रतिशत के अनुसार टीमों को स्थान दिया गया है। शीर्ष दो टीमें 2025 में लॉर्ड्स में फाइनल में पहुंचेंगी।

प्रारूप लॉन्च होने के बाद से भारत दोनों बार डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंचा है। वे उद्घाटन चैम्पियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड से हार गए, जबकि दूसरे संस्करण में ऑस्ट्रेलिया से हार गए। यदि भारत 7 मार्च से धर्मशाला में शुरू होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट को जीत लेता है तो उसके पास अपना दूसरा स्थान और मजबूत करने का शानदार मौका है।

बेन स्टोक्स को कप्तान बनाए जाने और ब्रेंडन मैकुलम के मुख्य कोच बनने के बाद यह इंग्लैंड की पहली टेस्ट सीरीज़ हार है। उन्होंने अपने दौरे की शुरुआत हैदराबाद में शानदार जीत के साथ की और 1-0 की बढ़त ली, इससे पहले भारत ने विशाखापत्तनम में बराबरी हासिल करके वापसी की और फिर राजकोट में 2-1 की बढ़त ले ली।
 

Open in app