U19: जैक हायनेस ने बनाए 89 रन, इंग्लैंड ने भारत को दी 5 विकेट से मात

पहला विकेट जल्द गंवाने के बाद इंग्लैंड की ओर से बेन चार्ल्सवर्थ और जैक हायनेस के बीच दूसरे विकेट के लिए 98 रन की साझेदारी हुई, जिसने टीम को जीत की पटरी पर ला दिया।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 27, 2019 3:23 PM

Open in App

मेजबान इंग्लैंड अंडर-19 ने 26 जुलाई को भारत अंडर-19 को पांच विकेट से हरा दिया। चेल्टनहम में खेले गए तीन देशों के 50 ओवर के क्रिकेट टूर्नामेंट में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारत की ओर से तिलक वर्मा ने 47, जबकि दिव्यांश सक्सेन ने 51 रन की पारी खेली। टीम इंडिया का जब तीसरा विकेट गिरा तो उसका स्कोर 107 रन था। 

इसके बाद समीर रिजवी (28), शुभांग हेगड़े (32) और करण लाल (31) ने टीम के लिए कुछ और रन जुटाए, जिसकी बदौलत भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट खोकर 256 का स्कोर खड़ा किया। विपक्षी टीम की ओर से हमीदुल्लाह कादरी और कायसे एल्ड्रीगेज ने 2-2 शिकार किए, जबकि ब्लेक कलेन और जोए एविसन को 1-1 विकेट हाथ लगा।

टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज टॉम क्लार्क 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद बेन चार्ल्सवर्थ और जैक हायनेस के बीच दूसरे विकेट के लिए 98 रन की साझेदारी हुई, जिसने टीम को जीत की पटरी पर ला दिया।

हालांकि लुईस गोल्डवर्थी (11) और जोए एविसन (0) जल्द पवेलियन लौट गए, लेकिन कप्तान जॉर्ज हेली (41) ने कायसे एल्ड्रीगेज (29) के साथ अटूट साझेदारी कर टीम को 8 गेंदें शेष रहते ही जीत दिला दी। भारत की ओर से शुभांग हेगड़े को 3 सफलता हाथ लगी। उनके अलावा शुशांत मिश्रा और दिव्यांश सक्सेना ने 1-1 विकेट झटके।

इस टूर्नामेंट में भारत अपना पहला मैच इंग्लैंड के खिलाफ 5 विकेट से जीता था, जबकि बांग्लादेश के खिलाफ उसने 35 रन से जीत दर्ज की थी। भारत अंडर-19 का अगला मैच शनिवार को यहां बांग्लादेश अंडर-19 से होगा।

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडभारतीय क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या