ENG vs WI, 1st Test: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के घर गूंजी किलकारियां, वाइफ ने दिया बेटी को जन्म

ENG vs WI, 1st Test: इंग्लैंड टीम के नियमित कप्तान जो रूट दूसरी बार पिता बने हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी नवजात बेटी की फोटो शेयर की है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 08, 2020 5:41 PM

Open in App
ठळक मुद्देदूसरी बार पिता बने जो रूट।वाइफ कैरी कॉट्रेल ने दिया बेटी को जन्म।तीसरे टेस्ट में टीम के साथ जुड़ सकते हैं रूट।

इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच 8 जुलाई से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। ठीक इसी दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के घर बेटी का जन्म हुआ है। जो रूट ने इस दौरान परिवार के साथ रहने के लिए पहले ही साउथम्पटन टेस्ट से अपना नाम वापस ले लिया था। उनके स्थान पर बेन स्टोक्स टीम की कप्तानी कर रहे हैं।

इससे पहले 2017 में उनकी पत्नी कैरी कॉट्रेल ने एक बेटे को जन्म दिया था, जिसका नाम अल्फ्रेड विलियम रूट है। जो रूट ने जिस तस्वीर के जरिए इस खुशखबरी को फैंस के बीच साझा किया है, उसमें उनका बेटा अल्फ्रेड भी नजर आ रहा है।

}}}}

बेटे के जन्म के बाद रचाई शादी

जो रूट ने कैरी कॉट्रेल से मार्च 2016 में सगाई रचाई थी। 7 जनवरी 2017 को उनके घर बेटे का जन्म हुआ। इसके बाद 1 दिसंबर 2018 को दोनों ने शादी कर ली। 

जो रूट के बेटे का जन्म साल 2017 में हुआ था।

टीम से जुड़ने से पहले पृथक-वास में रहेंगे रूट

जो रूट का दूसरे टेस्ट में खेलना भी संदिग्ध है क्योंकि टीम से जुड़ने से पहले उन्हें सात दिनों तक पृथक-वास में रहना होगा। पिछले हफ्ते इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स ने कहा था कि बोर्ड से रूट सहित श्रृंखला के दौरान खिलाड़ियों को टीम के ‘जैविक वातावरण’ को छोड़ने और फिर से जुड़ने की अनुमति मिलने की उम्मीद है।

जो रूट ने कैरी कॉट्रेल से साल 2018 में शादी की थी।

ये श्रृंखला पूरी तरह से ‘जैविक रूप से सुरक्षित’ स्थल पर खेली जा रही है। कोविड-19 महामारी के कारण तीन महीने बाद इस टूर्नामेंट के जरिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी होनी है।

टॅग्स :जो रूटइंग्लैंड क्रिकेट टीमइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमबेन स्टोक्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या