दुबई, धर्मशाला, अहमदाबाद टीम इंडिया के ट्रेनिंग कैंप के लिए 3 विकल्प, यूएई में हो सकता है आईपीएल

IPL 2020: भारत में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए आईपीए 2020 के यूएई में कराए जाने की संभावना बढ़ गई है, टीम इंडिया का ट्रेनिंग कैंप दुबई, धर्मशाला और अहमदाबाद में हो सकता है

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 18, 2020 8:40 AM

Open in App
ठळक मुद्देटीम इंडिया के ट्रेनिंग कैंप के लिए दुबई, धर्मशाला और अहमदाबाद के रूप में तीन विकल्प आए सामनेभारत में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई में हो सकता है

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के अभ्यास शिविर के आयोजन की दौड़ में संयुक्त अरब अमीरात सबसे आगे है जबकि अहमदाबाद और धर्मशाला भी विकल्प हैं जिन पर बीसीसीआई की शीर्ष परिषद (एपेक्स काउंसिल) की बैठक में चर्चा की गई। भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए इंडियन प्रीमियर लीग दुबई में सितंबर के आखिर से नवंबर तक हो सकता है। भारतीय क्रिकेटर भी दुबई में अभ्यास बहाल कर सकते हैं।

बोर्ड की एपेक्स काउंसिल की ऑनलाइन बैठक में इस मसले पर बात की गई लेकिन अंतिम फैसला आईपीएल की संचालन परिषद लेगी। बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘आईपीएल दुबई में होता है तो ही भारतीय क्रिकेटरों के वहां अभ्यास करने का कोई मतलब है। वहां अच्छा बुनियादी ढांचा है। आईपीएल वहीं होने की संभावना अधिक है क्योंकि कोरोना महामारी के चलते भारत असुरक्षित होता जा रहा है।’’

उन्होंने कहा कि अभ्यास शिविर धर्मशाला या मोटेरा स्टेडियम, अहमदाबाद में भी हो सकता है लेकिन कोरोना के मामले बढ़ते रहने की दशा में दुबई ही सबसे सुरिक्षित है। 

यूएई के साथ ही श्रीलंका भी आईपीएल मेजबानी की रेस में

यूएई के अलावा श्रीलंका ने भी आईपीएल की मेजबानी का प्रस्ताव दिया है। यूएई ने भारत में आम चुनावों की वजह से 2014 में आईपीएल के आधे टूर्नामेंट का आयोजन किया था।

बीसीसीआई ने आईपीएल के आयोजन के लिए सितंबर की शुरुआत से नवंबर के विंडो पर विचार किया है लेकिन इसके लिए आईसीसी द्वारा अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित टी20 वर्ल्ड कप के टलने का ऐलान जरूरी होगा। इस बारे में घोषणा अगले हफ्ते सोमवार को होने वाई आईसीसी बोर्ड की बैठक में हो सकता है।

इस बैठक में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी हिस्सा लिया, रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिनका कार्यकाल खत्म हो चुका है। एक सूत्र ने कहा, "बीसीसीआई की कानूनी टीम ने उनकी उपस्थिति को मान्यता दी थी इसीलिए वह वहां थे।" बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का कार्यकाल 27 जुलाई को समाप्त हो रहा है, लेकिन बोर्ड ने उनके लिए, सर्वोच्च न्यायालय के सचिव और संयुक्त सचिव जयेश जॉर्ज से विस्तार की मांग की है।

(PTI इनपुट्स के साथ)

टॅग्स :आईपीएल 2020भारतीय क्रिकेट टीमबीसीसीआईसौरव गांगुली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या