जब गांगुली ने दिनेश कार्तिक पर भड़कते हुए कहा था, 'ऐसे लोगों को किधर-किधर से लाते हो, कौन है ये?'

Dinesh Karthik: दिनेश कार्तिक ने बताया कि एक बार कैसे दादा से मैदान में टक्कर होने पर उन्हें डांट सुननी पड़ी थी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 8, 2018 03:52 PM2018-07-08T15:52:51+5:302018-07-08T15:54:54+5:30

Dinesh Karthik reveals when he had to hear an earful from Sourav Ganguly, after he crashed into him | जब गांगुली ने दिनेश कार्तिक पर भड़कते हुए कहा था, 'ऐसे लोगों को किधर-किधर से लाते हो, कौन है ये?'

सौरव गांगुली और दिनेश कार्तिक

googleNewsNext

नई दिल्ली, 08 जुलाई: टीम इंडिया को विकेटकीपर बल्लेबाज ने खुलासा किया है कि कैसे एक बार सौरव गांगुली से बीच मैदान टकरा जाने पर उन्हें डांट सुननी पड़ी थी। निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर जीत दिलाने वाले दिनेश कार्तिक  ने गौरव कपूर के शो ब्रेकफस्ट विद चैंपियंस में 2004 के चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान हुई उस घटना का खुलासा किया था। 

कार्तिक ने उस घटना को याद करते हुए बताया कि वह 2004 में हुई चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया का हिस्सा थे लेकिन पूरे टूर्नामेंट के दौरान उन्हें प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिला। पाकिस्तान के खिलाफ एक मैच के दौरान उन्हें वॉटर बॉय की भूमिका निभाई थी और साथी खिलाड़ियों के लिए मैदान में ड्रिंक्स लेकर गए थे, कार्तिक ने कहा कि वह उस समय 18-19 साल के होंगे।

कार्तिक ने कहा कि भारतीय टीम ने उस मैच में 200 रन बना पाई थी। पाकिस्तान ने 27 रन पर 3 विकेट गंवाए थे और इसके बाद मोहम्मद यूसुफ और इंजमाम उल हक ने अच्छी साझेदारी की 102 के स्कोर पर जब इंजमाम आउट हुए तो टीम इंडिया के खिलाड़ी जश्न मनाने के लिए इकट्ठा हुए। तनाव के उन क्षणों में वॉटर बॉय की भूमिका निभा रहे कार्तिक दोनों हाथों में साथी खिलाड़ियों के लिए ड्रिंक्स लेकर  दौड़ते हुए मैदान में पहुंचे। 

पढ़ें: उनके लिए युवराज ने कहा था, 'ऐसे कप्तान के लिए मरने को तैयार हूं', जानें सौरव गांगुली से जुड़ी 10 रोचक बातें

लेकिन वह अपना संतुलन संभाल नहीं पाए और टीम के कप्तान सौरव गांगुली से पीछे की तरफ से जा टकराए। इस टक्कर से गांगुली कुछ कदम आगे चले गए। कार्तिक ने हंसते हुए कहा कि इस टक्कर से नाराज गांगुली ने कहा था, 'ऐ, ऐसे लोगों को किधर-किधर से लाते हो, कौन है ये?'

पढ़ें: उनके लिए युवराज ने कहा था, 'ऐसे कप्तान के लिए मरने को तैयार हूं', जानें सौरव गांगुली से जुड़ी 10 रोचक बातें

बर्मिंघम में खेले गए उस मैच में मोहम्मद यूसुफ की 81 रन की पारी की मदद से टीम इंडिया वह मैच 3 विकेट से हार गई थी। 

Open in app