DC vs SRH: दोनों टीमों के लिए करो या मरो का मुकाबला, जानिए संभावित प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

दोनों ही टीमें अंक तालिका में सबसे नीचे हैं। दिल्ली कैपिटल्स जहां 6 मुकाबलों में केवल एक जीत के साथ 10वें पायदान पर है वहीं सनराइजर्स हैदराबाद 6 मैच में 2 जीतकर 4 अंकों के साथ 9वें नंबर पर है। दोनों ही टीमों की स्थिति ऐसी है कि एक और हार उन्हें प्लेऑफ की दौड़ से बाहर कर सकती है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 24, 2023 02:21 PM2023-04-24T14:21:12+5:302023-04-24T14:23:11+5:30

DC vs SRH pitch Report playing 11 Head to Head David Warner Aiden Markram | DC vs SRH: दोनों टीमों के लिए करो या मरो का मुकाबला, जानिए संभावित प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

दोनों ही टीमें अंक तालिका में सबसे नीचे हैं

googleNewsNext
Highlightsदिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीचदोनों ही टीमें अंक तालिका में सबसे नीचे हैंहैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा मुकाबला

DC vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला जाएगा। इस मैच का आयोजन हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में किया जाएगा। दोनों ही टीमें अंक तालिका में सबसे नीचे हैं। दिल्ली कैपिटल्स जहां 6 मुकाबलों में केवल एक जीत के साथ 10वें पायदान पर है वहीं सनराइजर्स हैदराबाद 6 मैच में 2 जीतकर 4 अंकों के साथ 9वें नंबर पर है। 

डेविड वार्नर की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स और एडन मार्करम की कप्‍तानी वाली एसआरएच यानी सनराइजर्स हैदराबाद, दोनों ही टीमों की स्थिति ऐसी है कि एक और हार उन्हें प्लेऑफ की दौड़ से बाहर कर सकती है। दोनों टीमों के लिए ये मैच करो या मरो टाइप का होने वाला है। 

हेड टू हेड रिकॉर्ड

दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अब तक 21 मुकाबले हुए हैं। इनमें दिल्ली को 10 और हैदराबाद को 11 में जीत मिली है। दोनों के बीच खेले गए आखिरी पांच मैचों में दिल्ली कैपिटल्स ने तीन जीते हैं वहीं हैदराबाद के खाते में दो मैच आए हैं। दोनों के बीच खेले गए मैचों में हैदराबाद का सबसे बड़ा स्कोर 207 का रहा है। सनराइजर्स के खिलाफ दिल्ली का सबसे बड़ा स्कोर 219 रहा है।

मौसम और पिच का हाल

हैदराबाद का राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम सनराइजर्स हैदराबाद का मुख्य घरेलू मैदान है। यहां आइपीएल के 67 मैच हो चुके हैं। राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम के आंकड़े बताते हैं कि यहां अब तक पीछा करने वाली टीम ने 36 और 30 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है। पिच स्लोअर बॉलर्स विशेषकर स्पिनर्स को मदद करती है। इस पर सबसे ज्यादा विकेट स्पिनर्स ने ही चटकाए हैं। हालांकि थोड़ी चिंता की बात ये है कि मैच के दौरान बारिश की संभावना जताई गई है।

दोनो टीमों में हो सकते हैं बदलाव

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए अब सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ नाकाम रहे हैं। अभिषेक पोरल और मुस्‍तफिजुर रहमान को प्लेइंग 11 से बाहर किया जा सकता है। म के लिए कप्‍तान डेविड वार्नर तो रन बना रहे हैं, लेकिन उनका स्‍ट्राइक रेट इतना कम है कि कई पूर्व क्रिकेटरों ने ये कह दिया कि वार्नर टेस्ट खेल रहे हैं।  नेट रन रेट के मामले में भी डीसी की टीम काफी पिछड़ी हुई सी नजर आ रही है। हालांकि जबसे ईशांत शर्मा टीम में आए हैं तेज गेंदबाजी में धार दिख रही है। फिर भी आज के मैच में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद की बात करें तो सलामी बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने सीजन का पहला शतक लगाया था लेकिन टीम ने अब तक एक होकर प्रदर्शन नहीं किया है। टीम  पिछले छह मैचों में चार ओपनिंग जोड़ी के साथ उतरी है। टी नटराजन और मयंक डागर में से किसी को एक को इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है।

ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11

दिल्‍ली कैपिटल्‍स- डेविड वार्नर (कप्‍तान), फिलिप सॉल्ट (विकेट कीपर), मिशेल मार्श, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, अमन खान, ललित यादव, कुलदीप यादव, एनरिक नोर्खिया, इशांत शर्मा, मुकेश कुमार।

सनराइजर्स हैदराबाद- हैरी ब्रूक, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, मयंक अग्रवाल, हेनरिक क्लासेन, मार्को यानसन, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मार्केंडे, उमरान मलिक।

Open in app