DC vs KKR: आखिरकार दिल्ली कैपिटल्स को मिली IPL के इस सीजन की पहली जीत, केकेआर के खिलाफ 4 विकेट से जीती

इस सत्र में अभी तक जीत के लिये तरस रही दिल्ली को प्लेआफ की दौड़ में बने रहने के लिये यह मैच हर हालत में जीतना था। छह मैचों में यह DC की पहली जीत है।

By रुस्तम राणा | Published: April 21, 2023 12:23 AM

Open in App

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग में गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स के लिए ‘करो या मरो’ मुकाबले में आखिरकार जीत मिल गई। टीम ने केकेआर के खिलाफ 4 विकेट से जीत दर्ज की। इस सत्र में अभी तक जीत के लिये तरस रही दिल्ली को प्लेआफ की दौड़ में बने रहने के लिये यह मैच हर हालत में जीतना जरूरी था।

इस मैच में टॉस जीतकर पहले दिल्ली कैपिटल्स ने अपने घरेलू मैदान में फील्डिंग को चुना, यह फैसला टीम के लिए सही साबित हुआ। अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली की टीम ने मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (127/10) को 20 ओवर में 127 रन पर रोक दिया। इसके बाद जब इस आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो कप्तान डेविड वॉर्नर के अर्धशतक की बदौलत टीम जीत को पाने में कामयाब रही।

कप्तान डेविड वॉर्नर ने 61 गेंद में बनाए 57 रन

दिल्ली ने 19.2 ओवर में 128/6 रन बनाकर मैच को अपने नाम किया। कप्तान वार्नर ने 41 गेंद में 57 रन की पारी खेली, जिसमें 11 चौके शामिल थे। दिल्ली की इस जीत में मनीष पांडे के 21 रन और पृथ्वी शॉ के 13 रनों का योगदान रहा। अंत में अक्षर पटेल ने 19 रन और ललित यादव ने 4 रन पर नाबाद रहे। केकेआर की तरफ से वरुण, अनुकूल और कप्तान नीतीश राणा को 2-2 विकेट मिले। 

KKR की तरफ से जेसन रॉय ने बनाए रन 

केकेआर के लिये सर्वाधिक 43 रन जेसन रॉय ने बनाये। जेसन ने 39 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया। खराब फॉर्म से जूझ रहे आंद्रे रसेल ने आखिरी ओवर में मुकेश कुकार को तीन छक्के जड़कर केकेआर को कुछ सम्मानजनक स्कोर दिया। रसेल 31 गेंद में एक चौके और चार छक्कों की मदद से 38 रन बनाकर नाबाद रहे। मनदीप ने 12 रनों का योदान दिया। बाकि बल्लेबाज दहाई का भी आंकड़ा नहीं छू सके। 

ईशांत शर्मा ने 4 ओवर में दिए 19 रन देकर 2 विकेट चटकाए

दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाजी निश्चित रूप से केकेआर के बल्लेबाजों के सामने बेहद धारदार रही। गेंदबाजों में ईशांत शर्मा सबसे किफायती गेंदबाज रहे। उन्होंने 4 ओवर में दिए 19 रन देकर 2 विकेट चटकाए। तेज गेंदबाज नॉर्त्जे ने भी अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 20 रन देकर 2 विकेट लिए। अक्षर और कुलदीप यादव के खाते में 2-2 विकेट आए। जबकि मुकेश कुमार को 1 विकेट मिला। 

टॅग्स :आईपीएल 2023दिल्ली कैपिटल्सKKRDavid
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या