डेविड वॉर्नर स्लेजिंग से नाराज होकर बैटिंग छोड़ मैदान से चले गये बाहर, फिर लौट कर जड़ा शतक

रैंडविक टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी और कभी क्रिकेट की दुनिया में स्लेजिंग के लिए खासे चर्चित रहे वॉर्नर 35 रनों पर बैटिंग कर रहे थे।

By विनीत कुमार | Published: October 27, 2018 1:59 PM

Open in App

नई दिल्ली:बॉल टैम्परिंग के विवाद के बाद से बैन झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर एक बार फिर सुर्खियों में हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार ऑस्ट्रेलिया में एक ग्रेड-ए मैच के दौरान वॉर्नर विपक्षी टीम के एक खिलाड़ी की ओर से की गई स्लेजिंग से नाराज होकर बैटिंग बीच में छोड़ मैदान से बाहर चले गये। यह मैच रैंडविक-पीटरसम और वेस्टर्न सबअर्ब्स के बीच खेला जा रहा था। वॉर्नर रैंडविक-पीटरसम की ओर से इस मैच में बल्लेबाजी करने उतरी थे, उसी दौरान ये वाक्या हुआ।

वॉर्नर हुए स्लेजिंग से परेशान!

रैंडविक टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी और कभी क्रिकेट की दुनिया में स्लेजिंग के लिए खासे चर्चित रहे वॉर्नर 35 रनों पर बैटिंग कर रहे थे। एक दर्शक के अनुसार सिडनी के एक मैदान पर खेले जा रहे इस मैच के दौरान स्लेजिंग के बाद वॉर्नर ने आउट नहीं होने के बावजूद अंपायर से कहा, 'मैं खुद को खेल से बाहर कर रहा हूं।' 

हालांकि,  साथी खिलाड़ियों के समझाने और वेस्ट सबअर्ब्स टीम के खिलाड़ियों की रजामंदी के बाद वॉर्नर थोड़ी देर में वापस क्रीज पर लौट आए। रिपोर्ट के मुताबिक दिवंगत टेस्ट क्रिकेटर फिल ह्यूज के भाई जेसन ह्यूज ने वार्नर को लेकर कुछ बातें कही जिससे ये खिलाड़ी नाराज हुआ।

क्रिकेट के नियमों के अनुसार एक बल्लेबाज रिटायर्ड हर्ट होने पर ही बिना आउट हुए मैदान से बाहर जा सकता है। हालांकि, सबअर्ब्स के खिलाड़ियों ने बिना कोई विरोध जताये वॉर्नर को मैदान पर वापस आने की मंजूरी दे दी। इसका नुकसान भी सबअर्ब्स टीम को उठाना पड़ा क्योंकि वॉर्नर ने इसके बाद शानदार शतक जड़ दिया।

गौरतलब है कि वॉर्नर समेत स्टीम स्मिथ और कैमरन बैनक्रॉफ्ट इसी साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर तीसरे टेस्ट के दौरान बॉल टैम्परिंग के मामले में फंसे थे। इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर और स्मिथ पर 12 महीने का जबकि बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लगा दिया था। बैनक्रॉफ्ट बॉल टैम्परिंग करते हुए रंगे हाथ कैमरे पर पकड़े गये थे।

टॅग्स :डेविड वॉर्नरस्टीव स्मिथबॉल टैम्परिंग

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या