डेरेन लेहमन का ऐलान, चौथे टेस्ट के पद छोड़ देंगे ऑस्ट्रेलिया का कोच पद

Darren Lehmann: डेरेन लेहमन ने ऑस्ट्रेलिया के कोच पद से हटने का फैसला किया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 29, 2018 05:58 PM2018-03-29T17:58:57+5:302018-03-29T18:02:52+5:30

Darren Lehmann to step down as Australia coach after fourth Test in aftermath of ball tampering saga | डेरेन लेहमन का ऐलान, चौथे टेस्ट के पद छोड़ देंगे ऑस्ट्रेलिया का कोच पद

डेरेन लेहमन

googleNewsNext

नई दिल्ली, 29 मार्च: ऑस्ट्रेलियाई कोच डेरेन लेहमन ने बॉल टैम्परिंग को लेकर जारी विवाद के बीच अपना पद छोड़ने का ऐलान किया है। लेहमन ने कहा है कि वह 30 मार्च से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रहे जोहांसबर्ग टेस्ट खत्म होने के बाद अपना पद छोड़े देंगे। बॉल टैम्परिंग विवाद में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कोच डेरेन लेहमन को क्लीन चिट दी थी और इस मामले में उनकी किसी भी तरह की भूमिका से इनकार किया था। 

बॉल टैम्परिंग मामले में दोषी पाए जाने पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान स्टीव स्मिथ, उपकप्तान डेविड वॉर्नर और ओपनर कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर एक साल तक का प्रतिबंध लगा दिया था। बॉल टैम्परिंग की गलती मानते हुए कप्तान स्टीव स्मिथ ने भी इस मामले में कोच लेहमन की किसी भी प्रकार की संलिप्तता को खारिज किया था।  (पढ़ें: बॉल टैम्परिंग विवाद: डेविड वॉर्नर ने तोड़ी चुप्पी, सोशल मीडिया पर फैंस से मांगी माफी)

डेरेन लेहमन को 2013 में मिकी आर्थर को बर्खास्त किए जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया का कोच बनाया गया था। लेहमन के कार्यकाल में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जबर्दस्त सफलता हासिल की और इस दौरान 30 टेस्ट जीते, 19 हारे और 8 मैच ड्रॉ रहे। (पढ़ें: बॉल टैम्परिंग: वॉकी-टॉकी पर हुई लेहमन की उस 'बातचीत' का हुआ खुलासा, जिसने कोच को बचाया)

बॉल टैम्परिंग विवाद के अपनी जांच में क्रिेकेट ऑस्ट्रेलिया ने डेरेन लेहमन को क्लीन चिट दे दी थी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख जेम्स सदरलैंड ने कहा,  'मै इस बात से संतुष्ट हूं कि डेरेन लेहमन इसमें शामिल नहीं थे और इस योजना के बारे में कुछ नहीं जानते थे।'

Open in app