बॉल टैम्परिंग विवाद: डेविड वॉर्नर ने तोड़ी चुप्पी, सोशल मीडिया पर फैंस से मांगी माफी

David Warner: डेविड वॉर्नर ने बॉल टैम्परिंग विवाद में आखिरकार अपनी चुप्पी तोड़ी है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 29, 2018 11:16 AM2018-03-29T11:16:41+5:302018-03-29T11:17:22+5:30

David Warner breaks his silence on Ball-tampering row | बॉल टैम्परिंग विवाद: डेविड वॉर्नर ने तोड़ी चुप्पी, सोशल मीडिया पर फैंस से मांगी माफी

डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ

googleNewsNext

नई दिल्ली, 29 मार्च: बॉल टैम्पिरंग की वजह से क्रिकेट से एक साल के लिए प्रतिबंधित हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई उपकप्तान डेविड वॉर्नर ने आखिरकार इस विवाद पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा बॉल टैम्परिंग स्कैंडल सामने आने के तुरंत बाद ही स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट ने तो तुरंत ही मीडिया के सामने अपनी गलती मानते हुए अपना पक्ष रखा था। लेकिन इस घटना का मुख्य मास्टरमाइंड होने के बावजूद वॉर्नर ने अपना मुंह नहीं खोला था। 

आखिरकार अब डेविड वॉर्नर ने सोशल मीडिया के जरिए इस विवाद पर अपना पक्ष रखा है और फैंस से माफी मांगी है। 

वॉर्नर ने ट्विटर पर लिखा है, 'ऑस्ट्रेलिया और दुनिया भर के सभी क्रिकेट फैंस, अभी मैं सिडनी वापस जा रहा हूं। गलतियां की गईं हैं और उसकी वजह से क्रिकेट को नुकसान हुआ है। मैं अपनी तरफ से माफी मांगता हूं और इसकी जिम्मेदारी लेता हूं। मुझे इसकी वजह से फैंस और खेल को जो तकलीफ पहुंची है, उसका अहसास है। ये उस खेल पर एक दाग है, जिसे हम सब प्यार करते हैं, और जिसे मैंने बचपन से प्यार किया है। मुझे एक गहरी सांस लेने और अपने परिवार, दोस्तों और विश्वसनीय सलाहकारों के साथ वक्त बिताने की जरूरत है। आप कुछ दिनों में मेरी बात सुनेंगे।' (पढ़ें: बॉल टैम्परिंग: स्टीव स्मिथ को एयरपोर्ट पर झेलनी पड़ी शर्मिंदगी, लगे 'धोखेबाज-धोखेबाज' के नारे)


बॉल टैम्परिंग विवाद में दोषी पाए जाने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक-एक साल का बैन लगा दिया है। वहीं मामले के तीसर दोषी कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का बैन लगाया गया है। इस मामले में दोषी पाए जाने के बाद अब डेविड वॉर्नर कभी भी ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी नहीं कर पाएंगे तो वहीं स्मिथ कम से कम दो साल तक कप्तान नहीं बन पाएंगे। इस विवाद के बाद स्मिथ को आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स और वॉर्नर को सनराइजर्स हैदराबाद की न सिर्फ कप्तानी गंवानी पड़ी है बल्कि ये दोनों इस साल के आईपीएल से भी बाहर हो गए हैं। (पढ़ें: स्मिथ-वॉर्नर बैन पर शेन वॉर्न ने क्यों लिया सचिन का नाम, जानिए क्या दिया तेंदुलकर ने जवाब ?)

Open in app