दक्षिण अफ्रीका की 'स्टेन गन' वापसी को तैयार, नजरें 500 विकेट और 100 टेस्ट पर

Daly Steyn: स्टार दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन श्रीलंका के खिलाफ 12 जुलाई से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में खेलने को तैयार

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 04, 2018 4:25 PM

Open in App

कोलंबो, 04 जुलाई: पिछले दो सालों में चोट की वजह से कई टेस्ट मैच न खेल पाने वाले स्टार दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन 12 जुलाई से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से वापसी के लिए तैयार हैं। 

स्टेन दक्षिण अफ्रीका के लिए आखिरी बार छह महीने पहले जनवरी में केपटाउन टेस्ट में खेले थे, जहां वह महज 17.3 ओवरों की गेंदबाजी के बाद ही एड़ी की चोट से उस सीरीज से बाहर हो गए थे। स्टेन ने उस मैच में 13 महीने की कंधे की चोट के बाद वापसी की थी। लेकिन उनकी वापसी बहुत छोटी साबित हुई थी।

स्टेन को कंधे की चोट दिसंबर 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वाका टेस्ट में लगी थी जिसके लिए उन्हें सर्जरी करवानी पड़ी थी। लेकिन अब ये 35 वर्षीय स्टार गेंदबाज वापसी के लिए तैयार है और उसकी नजरें 500 टेस्ट विकेट हासिल करने और 100 टेस्ट मैच खेलने पर हैं। स्टेन ने अब तक 86 टेस्ट में 419 विकेट लिए हैं।

पढ़ें: डेल स्टेन 'गन' के बर्डथे पर सहवाग का मजेदार ट्वीट, इस अंदाज में किया विश

स्टेन ने काउंटी क्रिकेट में किया अच्छा प्रदर्शन

श्रीलंका दौरे पर खेले जाने वाले दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टेस्ट टीम में शामिल किए गए डेल स्टेन ने अपनी फिटनेस साबित करने के लिए हाल में हैंपशर के लिए पांच काउंटी मैच भी खेले।  हालांकि समरसेट के खिलाफ अपने पहले मैच में वह बहुत प्रभाव छोड़ पाने में असफल रहे औऱ 10 ओवर में 80 रन दे दिए। लेकिन यॉर्कशर के खिलाफ दूसरे मैच में उन्होंने 7 ओवर में  34 रन देकर एक विकेट लिया। 

पढ़ें: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर के कप्तान बनने पर लगाया है बैन, पर इस टीम ने दिया ऑफर

स्टेन ने अपने फॉर्म में वापसी करते हुए यॉर्कशर के खिलाफ एक प्रथम श्रेणी मैच के दौरान की और पहली पारी में 5 विकेट झटके, जिसमें भारतीय स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का विकेट भी शामिल था। इसके बाद वह रॉयल लंदन कप के फाइनल में भी खेले और हैंपशर के लिए 10 ओवर में 56 रन देकर एक विकेट लेते हुए उसे 330 रन के लक्ष्य का सफलतापूर्वक बचाव करने में मदद की।

पढ़ें: Ind vs Eng: केएल राहुल का डबल धमाका, जोरदार शतक से अपने नाम किए दो अनोखे रिकॉर्ड

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दौरान डेल स्टेन के पास एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा, वह तीन विकेट और लेते ही शॉन पोलाक को पीछे छोड़कर दक्षिण अफ्रीका के सबसे कामयाब टेस्ट गेंदबाज बन जाएंगे। पोलाक ने अपने टेस्ट करियर में 421 विकेट लिए।

टॅग्स :डेल स्टेनसाउथ अफ़्रीकाश्री लंका

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या