क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर के कप्तान बनने पर लगाया है बैन, पर इस टीम ने दिया ऑफर

बॉल टैम्परिंग विवाद के बाद डेविड वॉर्नर के आईपीएल में खेलने पर रोक लगा दी गई थी।

By विनीत कुमार | Published: July 4, 2018 04:27 PM2018-07-04T16:27:31+5:302018-07-04T16:27:31+5:30

david warner will captain Winnipeg Hawks in global t20 canada league | क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर के कप्तान बनने पर लगाया है बैन, पर इस टीम ने दिया ऑफर

David Warner

googleNewsNext

नई दिल्ली, 4 जुलाई: बॉल टैम्परिंग की घटना के बाद से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से 12 महीने का बैन झेल रहे डेविड वॉर्नर अब कप्तान की भूमिका में नजर आएंगे। ग्लोबल कनाडा टी20 लीग की फ्रेंचाइजी विनिपेग हॉक्स ने उन्हें कप्तान बनने का प्रस्ताव दिया है। विनिपेग हॉक्स द्वारा यह फैसला ड्वायन ब्रावो के टूर्नामेंट से नाम वापस लिए जाने के बाद लिया गया है।

दरअसल, ब्रावो को ही पहले इस टीम की कप्तानी संभालनी थी। ब्रावो के नाम वापस लेने के बाद पाकिस्तान के ऑलराउंडर इमाद वसीम को विनिपेग हॉक्स ने अपनी टीम में शामिल किया है।

बहरहाल, वॉर्नर को कप्ताना बनाने का विनिपेग हॉक्स का फैसला दिलचस्प इसलिए है क्योंकि सीए ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में बॉल टैम्परिंग के मामले के बाद यह भी कहा था कि वह अब कभी ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी नहीं कर सकेंगे। बॉल टैम्परिंग के इस मामले में स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्रॉफ्ट भी फंसे थे। स्मिथ पर 12 महीने का जबकि मैदान पर गेंद से छेड़छाड़ करते रंगे हाथ पकड़े गए बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लगा।

विनिपेग हॉक्स के कोच वकार यूनिस ने बताया, 'मुझे पूरा भरोसा है कि वह (वॉर्नर) अच्छे कप्तान साबित होंगे। वह टीम मैन हैं। मैंने उन्हें आईपीएल में कप्तानी करते देखा है। वह अच्छे खिलाड़ी हैं और हमेशा अपने अनुभव को बांटने में विश्वास रखते हैं।'

बता दें कि ग्लोबल टी20 कनाडा लीग से वॉर्नर के साथ-साथ स्टीव स्मिथ ने भी क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर वापसी की है। विनिपेग हॉक्स को ग्लोबल टी20 कनाडा लीग में अपना अगला मैच 5 जुलाई को CWI B टीम के खिलाफ खेलना है।

वॉर्नर आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी करते रहे हैं और उनके नेतृत्व में टीम ने 2016 का आईपीएल खिताब भी जीता था।  हालांकि, बॉल टैम्परिंग विवाद के बाद उनके आईपीएल में खेलने पर रोक लगा दी गई थी। इसके बाद केन विलियम्सन ने इस सीजन में सनराइजर्स की कप्तानी की थी और टीम फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रही, जहां उसे चेन्नई सुपरकिंग्स से हार का सामना करना पड़ा।

Open in app