CPL 2020: ट्रिनबागो नाइटराइडर्स का विजय अभियान जारी, हेटमायेर की तूफानी पारी से जीता वारियर्स

CPL 2020: शिमरोन हेटमायेर के तूफानी अर्धशतक की मदद से गयाना अमेजॉन वारियर्स ने सेंट लूसिया को 7 विकेट से धोया, ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने सेंट कीट्स ऐंड नेविस पैट्रियॉट्स 59 रन से हराया

By भाषा | Published: September 03, 2020 1:58 PM

Open in App
ठळक मुद्देट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने सेंट किट्स को 59 रन से हराते हुए अपना विजय अभियान रखा जारीवारियर्स ने शिमरोन हेटमायेर के तूफानी अर्धशतक की मदद से सेंट लूसिया को दी मात

टारूबा (त्रिनिदाद): सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमन्स के 63 गेंदों पर बनाये गये 96 रन की मदद से ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने सेंट किट्स ऐंड नेविस पैट्रियॉट्स को 59 रन से करारी शिकस्त देकर कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में लगातार आठवीं जीत दर्ज की। एक अन्य मैच में गयाना अमेजॉन वारियर्स ने सेंट लूसिया जॉक्स को सात विकेट से हराया जिससे वह अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया।

नाइटराइडर्स ने अपने स्टार खिलाड़ियों कीरोन पोलार्ड और सुनील नरेन को विश्राम दिया था। ऐसे में सिमन्स ने सात चौकों और छह छक्कों की मदद से बड़ी पारी खेली और अपनी टीम को चार विकेट पर 174 रन तक पहुंचाया। डेरेन ब्रावो (36) दोहरे अंक में पहुंचने वाले अन्य बल्लेबाज थे। इन दोनों ने 130 रन की साझेदारी की। इसके जवाब में सेंट कीट्स एवं नेविस की टीम सात विकेट पर 115 रन ही बना पायी। उसके तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें क्रिस लिन ने 34 और जोशुआ डासिल्वा ने 29 रन बनाये।

नाइटराइडर्स की तरफ से भारतीय स्पिनर प्रवीण तांबे ने प्रभावशाली गेंदबाजी की और चार ओवर में 12 रन देकर सिल्वा का विकेट लिया। सिकंदर रजा ने तीन ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट लिये।

शिमरोन हेटमायेर ने तूफानी अर्धशतक जड़ते हुए दिलाई वारियर्स को जीत

अन्य मैच में शिमरोन हेटमायेर (36 गेंदों पर नाबाद 56) की अर्धशतकीय पारी की मदद से गयाना अमेजॉन वारियर्स ने सेंट लूसिया जॉक्स को 37 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से पराजित किया।  सेंट लूसिया की टीम पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर सात विकेट पर 109 रन ही बना पाई। रकीम कार्नवाल ने 13 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 21 रन बनाकर अच्छी शुरुआत की लेकिन सेंट लूसिया के नियमित अंतराल में विकेट गिरते रहे।

वारियर्स की तरफ से नवीन उल हक और कीमो पॉल ने दो -दो विकेट लिये।  छोटे लक्ष्य के सामने वारियर्स ने ब्रैंडन किंग (छह) का विकेट जल्दी गंवा दिया। हेटमायेर ने इसके बाद जिम्मेदारी संभाली और अपनी पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाये। चंद्रपॉल हेमराज ने 26, निकोलस पूरण ने 10 और रोस टेलर ने नाबाद सात रन बनाये। वारियर्स के अब नौ मैचों में दस अंक हो गये हैं और वह सेंट लूसिया से रन गति के आधार पर आगे है। नाइटराइडर्स 16 अंक लेकर शीर्ष पर काबिज है।

टॅग्स :कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल)शिमरोन हेटमायेर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या