फ्लाइट छोड़ना शिमरोन हेटमायेर के लिए पड़ा महंगा, वेस्टइंडीज की टी20 वर्ल्ड कप टीम से किए गए बाहर, इस खिलाड़ी को जगह

शिमरोन हेटमायेर को वेस्टइंडीज की टी20 विश्व कप टीम से बाहर कर दिया गया है। उन्होंने दो बार ऑस्ट्रेलिया के लिए फ्लाइट छोड़ी, इसके ये फैसला विंडिज क्रिकेट की ओर से लिया गया।

By विनीत कुमार | Published: October 4, 2022 11:06 AM2022-10-04T11:06:42+5:302022-10-04T11:27:03+5:30

Shimron Hetmyer dropped from West Indies T20 World Cup team as he missed flight for Australia | फ्लाइट छोड़ना शिमरोन हेटमायेर के लिए पड़ा महंगा, वेस्टइंडीज की टी20 वर्ल्ड कप टीम से किए गए बाहर, इस खिलाड़ी को जगह

शिमरोन हेटमायेर टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsशिमरोन हेटमायेर वेस्टइंडीज की वर्ल्ड कप टीम से बाहर, शामर ब्रूक्स को मिली जगह।दो निर्धारित फ्लाइट छोड़ने के बाद शिमरोन हेटमायेर को टीम से बाहर किया गया।ब्रूक्स ने पिछले साल दिसंबर में इंटरनेशनल टी20 में डेब्यू किया था और 11 मैच खेले हैं।

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के तेज-तर्रार बल्लेबाज शिमरोन हेटमायेर के लिए ऑस्ट्रेलिया की फ्लाइट छोड़ना महंगा पड़ गया और उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर कर दिया गया है। हेटमायर की जगह बारबाडोस के शामर ब्रूक्स को टीम में शामिल किया गया है। ब्रूक्स कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) की चैंपियन रही टीम जमैका तल्लावाज के स्टार खिलाड़ियों में से एक हैं।

हेटमायर ने छोड़ दी दो फ्लाइट

सामने आई जानकारी के अनुसार हेटमायर को 1 अक्टूबर को उड़ान भरना था। हालांकि, उन्होंने क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) से व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए अपनी उड़ान को 3 अक्टूबर को रिस्ड्यूल करने का आग्रह किया था। ऐसा किया भी गया। हालांकि, 25 वर्षीय हेटमायर ने सोमवार को एक बार फिर क्रिकेट वेस्टइंडीज के क्रिकेट निदेशक जिमी एडम्स को सूचित किया कि वह न्यूयॉर्क के लिए अपनी निर्धारित उड़ान को पकड़ने के लिए समय पर हवाई अड्डे नहीं पहुंच सके।

इसके बाद हेटमायर को टीम से ड्रॉप कर दिया गया। दरअसल, क्रिकेट वेस्टइंडीज ने उन्हें बताया था कि 3 अक्टूबर के बाद और देरी होने पर उन्हें टीम से हटा दिया जाएगा।

बता दें कि एक अक्टूबर को सीपीएल-2022 के पूरा होने के बाद वेस्टइंडीज के अधिकांश खिलाड़ी छोटे-छोटे ग्रुप में ऑस्ट्रेलिया पहुंचने लगे थे। हेटमायर के अपनी उड़ान के पुनर्निर्धारण के अनुरोध का मतलब था कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के तहत 5 अक्टूबर को होने वाले पहले मुकाबले से बाहर कर दिया गया था। 

विंडिज क्रिकेट ने हेटमायर को हटाकर लिया सख्त फैसला

विंडिज क्रिकेट ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में कहा है बोर्ड इस तरह के एक बड़े आयोजन की तैयारी के लिए समझौता करने के लिए तैयार नहीं था। इसलिए दूसरे खिलाड़ी के साथ आगे बढ़ने का फैसला किया गया और इसके बारे में आईसीसी को भी सूचित किया गया है।

सीपीएल-2022 में ब्रूक्स ने चैंपियन जमैका के लिए 8 मैचों में 40.17 के औसत और 153.50 के स्ट्राइक रेट से 241 रन बनाए। इसमें क्वालिफायर-2 में हेटमायर की अगुवाई वाली गुयाना अमेजन वॉरियर्स के खिलाफ शानदार शतक भी शामिल है।

ब्रूक्स ने पिछले साल दिसंबर में इंटरनेशनल टी20 में डेब्यू किया था और 11 मैचों में उनका औसत 23 का है। दूसरी ओर हेटमायर ने अब तक 50 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 21 की औसत से रन बनाए हैं। वेस्टइंडीज को इस सप्ताह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी20 मैच खेलने हैं। इसके बाद वह टी20 विश्वकप के प्रारंभिक चरण में 17 अक्टूबर को स्कॉटलैंड के खिलाफ होबार्ट में अपने अभियान की शुरुआत करेगा।

(भाषा इनपुट)

Open in app