सीओए का आईसीसी का करारा जवाब, बीसीसीआई नहीं मानेगी आईसीसी बोर्ड के हालिया फैसले

आईसीसी बोर्ड ने अगले आठ साल के चक्र के लिए दो टी20 विश्व कप और 50 ओवरों के दो विश्व कप के अलावा अतिरिक्त वैश्विक टूर्नामेंट (50 ओवरों के प्रारूप में छह देशों का टूर्नामेंट) को मंजूरी दी थी।

By भाषा | Published: October 18, 2019 10:56 AM

Open in App
ठळक मुद्देसीओए ने आईसीसी से कहा है कि आईसीसी बोर्ड की बैठक में लिये गए फैसलों को बीसीसीआई नहीं मानेगा।प्रशासकों की समिति ने कहा कि अमिताभ चौधरी भारत के अधिकृत प्रतिनिधि नहीं थे।

नई दिल्ली, 17 अक्टूबर।प्रशासकों की समिति ने आईसीसी से कहा है कि हाल ही में दुबई में हुई आईसीसी बोर्ड की बैठक में लिये गए फैसलों को बीसीसीआई नहीं मानेगा, क्योंकि अमिताभ चौधरी भारत के अधिकृत प्रतिनिधि नहीं थे। अमिताभ चौधरी को सीओए ने आईसीसी की बैठक में भाग लेने से रोका था, लेकिन उन्होंने शशांक मनोहर की अध्यक्षता वाली आईसीसी के न्यौते पर नीतिगत फैसलों के लिये मतदान में भाग लिया।

आईसीसी बोर्ड ने अगले आठ साल के चक्र के लिए दो टी20 विश्व कप और 50 ओवरों के दो विश्व कप के अलावा अतिरिक्त वैश्विक टूर्नामेंट (50 ओवरों के प्रारूप में छह देशों का टूर्नामेंट) को मंजूरी दी थी। सदस्यों ने हर तीन साल में वनडे विश्व कप कराने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था।

सीओए ने तल्ख लहजे में आईसीसी के मुख्य कार्यकारी मनु साहनी को लिखे पत्र में कहा ,‘‘सीओए आईसीसी की बैठक में अमिताभ चौधरी को बीसीसीआई का अधिकृत प्रतिनिधि नहीं मानता । बीसीसीआई उनके द्वारा बीसीसीआई की ओर से लिये गए किसी फैसले को नहीं मानता और ना ही आईसीसी के किसी फैसले को मानने के लिये बाध्य है।’’

टॅग्स :प्रशासकों की समितिआईसीसीविनोद राय

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या